ताज़ा खबर
 

बड़ी खबर: MG Hector Plus की लांचिंग को लेकर ​हुआ खुलासा, देखें वर्तमान मॉडल के मुकाबले कितनी होगी अलग और कीमत पर क्या पड़ेगा असर?

वर्तमान में Hector की कीमत 12.73 लाख रुपये से लेकर 17.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई हैं। वहीं माना जा रहा है, के हेक्टर प्लस की कीमत इस मॉडल से करीब 1 लाख रुपये ज्यादा होगी।

Author Edited By Bhawanachaudhary June 14, 2020 11:19 AM
MG Motor, Coronavirus Pandemic, MG Hector in Covid-19, MG Hector Price, MG Motor donation for coronavirus, coronavirus latest news, coronavirus status in indiaMG Hector को कंपनी ने देश की पहली इंटरनेट एसयूवी के तौर पर पेश किया था। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

MG Hector Plus: ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स ने भारत में अपने पहली कार के रूप में हेक्टर को लॉन्च किया था। जिसके बाद अब कंपनी इसके 6 सीटर वर्जन को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस कार को जुलाई के पहले सप्ताह में लॉन्च करेगी। जिसके लिए डीलरशिप पर 50,000 रुपये की राशि में बुकिंग भी शुरू हो चुकी हैं।

डिजाइन की बात करें तो यह एक तीन पंक्ति वाला वर्जन होगा, जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में भी पेश किया गया था, इस कार को थिक एलईडी डीआरएल, ऑल-ब्लैक ग्रिल, रेस्टलेड फ्रंट बंपर, हेडलाइट और फॉग-लैंप क्लस्टर के साथ पूरी तरह से नया डिजाइन दिया गया है। रियर में प्लस स्पोर्ट्स नई टेल लाइट्स, दोबारा से डिजाइन किया गया बम्पर और नया ड्यूल-एग्ज़्हॉस्ट डिजाइन मिलता है।। इस कार का साइज लगभग वर्तमान मॉडल से समान ही होगा।

Hectro Plus को पॉवर देने के लिए BS6 कंम्पलाइंट पेट्रोल और डीजल का प्रयोग किया जाएगा। जिसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन जो 170hp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 143hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा शामिल होंगे। इन इंजन के अलावा हेक्टर प्लस में 1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट के साथ 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम का विकल्प भी दिया जाएगा। वर्तमान में तीनो इंजन के साथ कंपनी 6-स्पीड मैनुअल का विकल्प देती है, जबकि पेट्रोल मॉडल में विकल्प के रूप में 7-स्पीड ड्यूल-क्लच AMT भी मिलता है।

Hector Plus की कीमत को लेकर अभी काई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन उम्मीद है कि यह भारत में लॉन्च होने के बाद अपकमिंग Tata Gravitas और सेकेंड जेन Mahindra XUV500 को टक्कर देगी। वर्तमान में हेक्टर की कीमत 12.73 लाख रुपये से लेकर 17.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई हैं। वहीं माना जा रहा है, कि हेक्टर प्लस की कीमत इस मॉडल से करीब 1 लाख रुपये ज्यादा होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda Amaze से लेकर City और Jazz तक कहीं आप भी तो नहीं चलाते कंपनी की ये गाड़ियां, फ्यूल पंप में खराबी के कारण वापस बुलाए जा रहे मॉडल्स!
2 Maruti Alto पर कंपनी दे रही है बंपर डिस्काउंट! होगी पूरे 38,000 रुपये की बचत, देती है 31Km का माइलेज
3 Delfast Top 3.0: आ गई सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 320Km, कीमत है इतनी
ये पढ़ा क्या?
X