ताज़ा खबर
 

MG Hector Plus भारत में हुई लॉन्च, 55 से ज्यादा मिले कनेक्टिविटी फीचर्स, जानें वैरिएंट सहित कीमत की पूरी डिटेल

MG Hector Plus को पहले 2020 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाना था। लेकिन कोरोना वायरस संकट के कारण इसकी लांचिंग में देरी हुई है।

MG Hector Plus launchedबाहरी स्टाइल अपडेट के अलावा इसके इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं।

MG Hector Plus: ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स ने भारत में आज अपनी तीसरी कार हेक्टर प्लस को लॉन्च कर दिया है। जिसकी शुरुआती कीमत 13.48 लाख रुपये तय की गई है। बता दें, एमजी की भारत में यह तीसरी कार है, जिसे 6 सीटर वर्जन के रूप में पेश किया गया है। इस कार को पहले 2020 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाना था। लेकिन कोरोना वायरस संकट के कारण इसकी लांचिंग में देरी हुई है।

डिजाइन की बात करें तो इस कार में मामूली बदलाव किए गए है। इसमें नई ब्लैक ग्रिल, स्लीक लुक वाली एलईडी डीआरएलएस, हेडलैम्प्स को भी ट्वीक किया गया है। जो इसे आकर्षक और क्लासी बनाते हैं। इसके अलावा इसमें नया बंपर, नए फ्रंट-फ्लोटिंग टर्न इंडिकेटर्स, नए टेल लैंप और रिवाइज्ड स्किड प्लेट्स दी गई हैं। बता दें, इस कार को कंपनी ने कैंडी व्हाइट, ग्लेज़ रेड, स्टाररी ब्लैक, बरगंडी रेड, अरोरा सिल्वर और स्टाररी स्काई ब्लू सहित छह रंग विकल्प में पेश किया है।

बाहरी स्टाइल अपडेट के अलावा इसके इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। जिनमें 6 सीटों वाला सेटअप, दूसरी पंक्ति में रिक्लाइन और स्लाइड फ़ंक्शन के साथ कप्तान सीटें, नई फॉक्स लैदर अपहोल्स्ट्री, बैज हेडलाइनर, दोबारा से ​डिजाइन किया गया डैशबोर्ड, तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए एयर वेंट, रियर एसी वेंट, एडजेस्टेबल हेडरेस्ट जैसी सुविधाएं दी गई हैं। इसके अलावा इसमें ‘स्मार्ट स्वाइप’ फीचर भी दिया गया है जिससे ग्राहक रियर बम्पर के नीचे पैर स्वाइप कर अपने आप बूट को खोल सकता है। यहां ध्यान देने वाल बात यह है कि इस कार में 55+ इंटरनेट कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलते हैं।

इंजन विकल्प की बात करें तो इस कार में दो इंजन विकल्प दिए जाएंगे। जिसमें एक 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और एक 2.0-लीटर डीजल मोटर शामिल होगा। इसमें मिलने वाला पेट्रोल इंजन 143पीएस की पावर और 250एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं 2.0 लीटर डीजल इंजन 170पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। बता दें, दोनों इंजन बीएस6 कंम्पलाइंट होंगे। वहीं इनके ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एक डीसीटी यूनिट (केवल पेट्रोल पर) शामिल होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BS6 Mahindra Mojo 300 भारत में जल्द होगी लॉन्च, देखें कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल
2 Tesla Model 3: भारत आ रही है दुनिया की बेस्ट इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 518Km, कंपनी के सीईओ Elon Musk ने दिया हिंट
3 भारतीय मूल के इस शख्स को ब्रिटेन में एक साल से नहीं मिली नौकरी, अब ईनाम में जीती 4 करोड़ की Lamborghini! देखें कैसे पलभर में बदल गई किस्मत
ये पढ़ा क्या?
X