ताज़ा खबर
 

MG Hector: देश की पहली इंटरनेट SUV में मिलेंगे 100 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स, इस तारीख को होगी लांच

MG Hector को प्रीमियम सेग्मेंट एसयूवी रेंज में पेश किया जाएगा। इस एसयूवी में बहुत से ऐसे फीचर्स को शामिल किया गया है जो कि सेग्मेंट में पहली बार प्रयोग किया जाएगा।

Author May 6, 2019 11:01 AM
MG Hector launch date, MG Hector booking, MG Hector price, MG Hector features, MG Hector detail, MG Hector internet suvMG Hector की बुकिंग को बहुत जल्द ही शुरु किया जाएगा।

MG Hector Price and Features: भारतीय बाजार में ‘MG’ आधिकारिक रूप से अपना पहला कदम रखने जा रहा है। मोरिस गैराज नाम की ये कंपनी देश में अपनी पहली एसयूवी MG Hector को आगामी 15 मई पेश करेगी। कंपनी इस एसयूवी को लेकर टीवी कमर्शियल भी जारी कर दिया है। ये देश की पहली इंटरनेट एसयूवी होगी। तो आइये जानते हैं इस आने वाली एसयूवी के बारे में कुछ खास बातें —

1. डिजाइन: हाल ही में MG Hector को टेस्टिंग के दौरान देश की सड़कों पर स्पॉट किया गया है। कंपनी ने इसे बेहद ही आकर्षक डिजाइन दिया है। इसके फ्रंट बम्फर में कंपनी ने लोअर लेवल पर LED हेडलाइट का इस्तेमाल किया है। क्रोम ग्रिल पर ‘MG’ का बैज लगाया गया है। इसके अलावा इसमें डायमंड कट एलॉय व्हील, स्पलिट रूफ स्पॉयलर का भी प्रयोग किया गया है।

2. इंटीरियर और फीचर्स: कंपनी ने इस एसयूवी के इंटीरियर को भी बेहद ही खास बनाया है। इसमें 360 डिग्री कैमरा, हरमन आॅडियो सिस्टम, 6 वे एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, पैनारोमिक सनरूफ, पुश बटन स्टार्ट, कीलेस एंट्री, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेसर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स को शामिल किया है। इसके अलावा इसमें 10.4 इंच का बेहतरीन ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है जो वॉयस कमांड जैसे फीचर से लैस है।

3. इंजन: MG Hector को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ बाजार में उतारेगी। इसके पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग कर रही है। जो कि 143hp की पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा इसके डीजल वर्जन में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग कर रही है। दोनों ही वैरिएंट में कंपनी 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। वहीं टर्बो पेट्रोल वैरिएंट में डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का भी प्रयोग किया गया है।

4. इंटरनेट एसयूवी: ये देश की पहली इंटरनेट एसयूवी होगी। इसमें कंपनी 100 कनेक्टिविटी फीचर्स को दे रही है। इसके अलावा इसमें 5G इन-बिल्ट eSIM सिम कार्ड होगा। इसमें असिस्टेंस और सिक्योरिटी फीचर्स जैसे इंडियन एक्सेंट में वॉयस-असिस्ट, जियोफेंसिंग, लाइव मैप्स और लाइव म्यूजिक स्ट्रीमिंग जैसे ढेरों फीचर्स दिए गए हैं। इस एसयूवी के साथ कंपनी कुछ समय तक इंटरनेट डाटा फ्री देगी। अभी इसके बारे में आधिकारिक घोषणा होना बाकी है।

5. आकार में प्रतिद्वंदियों से बड़ी: इस एसयूवी की सबसे खास बात ये है कि ये आकार में अपने ज्यादातर प्रतिद्वंदियों से बड़ी होगी। इसकी लंबाई 4,655mm, चौड़ाई 1,835mm और उंचाई 1,760mm है। जो कि टाटा के लैंडरोवर प्लेटफॉर्म पर तैयार टाटा हैरियर और हुंडई टक्सन से भी ज्यादा बड़ी है। इसमें केवल 5 सीट दिए गए हैं जिससे ये आपको ज्यादा से ज्यादा केबिन स्पेश प्रदान करेगा।

हालांकि इस एसयूवी के आधिकारिक लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में सटीक जानकारी दे पाना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 15 से 20 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है। भारतीय बाजार में ये एसयूवी टाटा हैरियर और जीप कंपास को कड़ी टक्कर देगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसे आगामी जून माह में बिक्री के लिए लांच कर दिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2019 Triumph Rocket 3 TFC: ये है दुनिया की सबसे बड़ी इंजन वाली बाइक, पावर ऐसी कि SUV भी हो जाए फेल
2 Bajaj Avenger 160 Street एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ हुई लांच! नहीं होगा एक्सिडेंट का डर
3 टायर में भरवाएं नाइट्रोजन हवा, तत्काल बढ़ेगा वाहन का परफॉर्मेंस और माइलेज!
ये पढ़ा क्या?
X