ताज़ा खबर
 

MG Hector की बुकिंग हुई शरु! जून में लांच होगी देश की पहली इंटरनेट SUV

MG Hector में आपको OTA अपडेट के साथ इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलेगी। इसमें कंपनी अपडेटेड बनबिल्ट सिम कार्ड का प्रयोग कर रही है। फिलहाल ये 4G स्पीड से चलेगी जिसे बाद में 5G में अपडेट किया जा सकेगा।

MG Hector में कंपनी ​इनबिल्ट 5G सिमकार्ड का प्रयोग कर रही है।

MG Hector Booking: ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी मोरिस गैराजेज (MG) ने बीते 19 मई को देश में अपने पहले वाहन के तौर पर MG Hector एसयूवी को प्रदर्शित किया था। अब कंपनी इस एसयूवी को आधिकारिक तौर पर जून महीने में लांच करेगी। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कुछ डीलरशिप ने अनाधिकारिक रूप से MG Hector की बुकिंग शुरू कर दी है।

ऑटोकार में छपी रिपोर्ट ​के अनुसार कंपनी के कुछ डीलरशिप इस एसयूवी के लिए 51,000 रुपये बतौर बुकिंग राशि ले रहे हैं। हालांकि इसके बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बता दें कि, आगामी 4 जून को MG Motor का देश में पहला शोरूम दिल्ली में शुरू होगा।

एमजी मोटर्स का लक्ष्य है कि, शुरुआती दौर में 50 डीलर्स के माध्यम से 120 ट्च प्वाइंट्स (सेल्स और सर्विस) शुरू किए जाएंगे। इसके बाद वर्ष के अंत तक ये प्वाइंट्स बढ़कर 250 तक पहुंचाएं जाएंगे। नई MG Hector देश की पहली इंटरनेट एसयूवी होगी और इसे कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में लांच करेगी।

कंपनी ने हेक्टर के पेट्रोल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। जो कि एसयूवी को 143 BHP की पावर और 250 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 170 BHP की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

सेग्मेंट में पहली बार इस एसयूवी में आपको OTA अपडेट के साथ इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलेगी। इसमें कंपनी अपडेटेड इनबिल्ट सिम कार्ड का प्रयोग कर रही है। फिलहाल ये 4G स्पीड से चलेगी जिसे बाद में 5G में अपडेट किया जा सकेगा। इस एसयूवी में किसी भी तरह का बटन नहीं दिया गया है।

इसका वॉयस कमांड सिस्टम आपकी आवाज से सभी फीचर्स को एक्टीवेट करेगा। हालांकि लांच से पहले इस एसयूवी की कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 15 से 20 लाख रुपये के बीच में लांंच कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X