ताज़ा खबर
 

MG Hector: महज 8 महीने में ही 50,000 बुकिंग! Hello MG बोलते ही स्टार्ट होती है ये SUV

MG Hector को कंपनी ने बीते साल 27 जून को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया था। ये SUV बाजार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने इनबिल्ट 5G सिमकार्ड का प्रयोग किया है।

Mg Motors sell 1518 unit during lockdown, Mg Hector price in india, Best selling suv in india, Mg Zs EV Electric car price, Mg Electric car price, Coronavirus lockdown in india, coronavirus death in indiaMG Motor ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 2 करोड़ रुपये का दान करने की घोषणा की है।

MG Hector Bookings: ब्रिटेन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी MG Motor ने बीते साल भारतीय बाजार में अपने सफर की शुरुआत करते हुए पहले वाहन के तौर पर अपनी नई MG Hector एसयूवी को लांच किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस SUV ने बाजार में आते ही शानदार प्रदर्शन किया है। जानकारी के अनुसार जब से ये एसयूवी लांच हुई है तब से अब तक 8 महीनों में इसके 50,000 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है।

कंपनी इस बारे में जानकारी साझा करते हुए बताया कि, पिछले 8 महीनों में इसके 20,000 यूनिट्स की बिक्री की जा चुकी है। MG Hector को कंपनी ने देश की पहली इंटरनेट कार के तौर पर लांच किया था। ये एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। फिलहाल ये केवल 5 सीटों के साथ आती है, जल्द ही इसके 7 सीटर वर्जन को भी बाजार में पेश किया जाएगा।

भारतीय बाजार में इस एसयूवी की कीमत 12.74 लाख रुपये से लेकर 17.44 लाख रुपये के बीच है। कंपनी ने बीते दिनों बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी MG eZs को लांच किया था। इसके साथ ही MG Motor देश में अपने नेटवर्क विस्तार पर भी तेजी से काम कर रही है। अब तक देश भर में 200 शोरूम खोले जा चुके हैं, और कंपनी का लक्ष्य है कि इस साल मार्च महीने तक इसे बढ़ाकर 250 शोरूम तक पहुंचाया जाए।

दमदार है इंजन: MG Hector के पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 143 BHP की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 170 BHP की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी ने 6 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया है।

आवाज से स्टार्ट होती है ये SUV: इस एसयूवी में कंपनी ने इनबिल्ट 5G सिमकार्ड का प्रयोग किया है। इसमें ऑर्टिफिशियल इंटीलिजेंस सिस्टम को शामिल किया गया है, जिससे ये एसयूवी आपके आवाज यानी की वॉयस कमांड पर रिस्पांस करती है। इस एसयूवी को स्टार्ट करने के लिए आपको महज Hello MG कहना होगा। इसमें 360 डिग्री कैमरा, पावर एडजेस्टेबल को ड्राइविंग सीट, पैनारोमिक सनरूफ, हीटेड ओआरवीएम, रेन सेंसिंग वाइपर, ऑटोमेटिक हेलाइट्स, 17 इंच का एलॉय व्हील, डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, ट्रैक्शन कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BS6 Hyundai i20: लांच से पहले ही इस प्रीमियम हैचबैक कार की कीमत का खुलासा! 90,000 रुपये तक महंगी हुई कार, जानिए क्या हुआ है बदलाव
2 TVS Jupiter से लेकर Sport तक, कंपनी दे रही है बंपर डिस्काउंट! 13,000 रुपये तक की होगी बचत, जानें क्या है धमाका ऑफर
3 Royal Enfield का नया Kargil अवतार हुआ पेश! बेहद खास है Electra 350 का ये मॉडिफिकेशन, जानें क्या है कीमत
IPL 2020
X