ताज़ा खबर
 

MG Gloster की हुई लॉन्चिंग, फॉच्यून और एंडीवर को देगी जोरदार टक्कर, जानें- क्या है खासियत और कीमत

ग्लोस्टर एमजी मोटर्स की भारत में चौथी कार है। इससे पहले एमजी मोटर्स भारत में हेक्टर, ZS EV, हेक्टर प्लस लांच कर चुकी है। ग्लोस्टर से माध्यम से एमजी मोटर्स अपने ग्राहकों को पूरी तरीके से अलग प्रीमियम गाड़ी ऑफर कर रही है।

Author Edited By यतेंद्र पूनिया नई दिल्ली | Updated: October 8, 2020 2:40 PM
mg glosterMG मोटर्स की वेबसाइट से ली गई तस्वीर

चीनी कार कंपनी एमजी मोटर्स ने अपनी कार ग्लोस्टर मार्केट में लॉन्च कर दी है। ग्लोस्टर की शुरुआती कीमत ‌28.98 लाख रुपए है वही उसके टॉप शैवी वैरीएंट मॉडल की कीमत 35.38 लाख रुपए होगी। उम्मीद जताई जा रही है कि एमडी ग्लोस्टर फोर्ड की एंडीवर और टोयोटा फॉर्च्यूनर को मार्केट में कड़ी टक्कर देगी। एमजी मोटर्स ने हाल ही में भारतीय बाजार में एक हजार करोड़ रुपए के अतिरिक्त निवेश के ऐलान की घोषणा की थी। फरवरी में ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित की गई ग्लोस्टर से एमजी मोटर्स को कामयाबी की बहुत उम्मीदें हैं।

ग्लोस्टर एमजी मोटर्स की भारत में चौथी कार है। इससे पहले एमजी मोटर्स भारत में हेक्टर, ZS EV, हेक्टर प्लस लांच कर चुकी है। ग्लोस्टर से माध्यम से एमजी मोटर्स अपने ग्राहकों को पूरी तरीके से अलग प्रीमियम गाड़ी ऑफर कर रही है। एमजी मोटर्स ने ग्लोस्टर में ड्राइव कैपेबिलिटीज और जबरदस्त कंफर्ट फीचर्स के साथ-साथ शानदार सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं।

जानें क्या हैं फीचर्स: एमजी मोटर्स ने ग्लोस्टर में 5 लिंक इंटीग्रल रियर सस्पेंशन और अलग रियर डिफरेंशियल लॉक बटन भी दिया है। एमजी मोटर्स ने ग्लोस्टर में Sport, Eco, Sand, Rock, Mud, Snow जैसे मल्टीपल ड्राइव मोड्स दिए हैं। ग्लोस्टर का 2.0 लीटर ट्विन ट्रबो डीजल इंजन दिया गया है जो 215 bhp पीक पावर और 480 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करेगा।

रोड पर दिखेगी शानदार: डाइमेंशन के हिसाब से भी ग्लोस्टर शानदार और बड़ी गाड़ी है। ग्लोस्टर सड़क पर दिखने वाली दूसरी गाड़ियों के मुकाबले निश्चित तौर पर बड़ी है। इसकी रोड़ पर उपस्थिति भी शानदार होगी। इसकी लंबाई 5005 mm, चौड़ाई 1932 mm और ऊंचाई 1875 mm है। ग्लोस्टर लंबाई ,ऊंचाई और चौड़ाई में एमजी मोटर्स की हेक्टर और प्रेडो से बड़ी है।

ये खासियतें देती हैं शानदार लुक: ग्लोस्टर में 19 इंच के एलॉय हैं। इसके फ्रंट पर बड़ा क्रॉम ग्रिल दिया गया है जिसमें फॉग लैम्पस के लिए बड़ी हाउसिंग्स भी है। इसमें DRLs के साथ एलईडी हैडलाइट्स भी है। लगभग 200mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और बड़ी विंडो ग्लोस्टर को शानदार बनाती है।

1 लाख रुपये से बुकिंग: एमजी ग्लोस्टर का केबिन बहुत आकर्षक है। इसमे छः और सात सीट ऑप्शन के साथ और भी कई फीचर्स हैं। हालांकि इसकी पिछली रो में लिमिटेड स्पेस ही है। कई दिन पहले ग्लोस्टर एसयूवी की बुकिंग शुरू हो चुकी है और ग्राहक एक लाख का डिपॉजिट जमा कर ग्लोस्टर एसयूवी की बुकिंग कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लोन पर भी ले सकते हैं यूज्ड कार, किस्तें भी नहीं होंगी भारी और कर्ज चुकाने को मिलेगा ज्यादा लोन, जानें फायदे
2 तमाम कंपनियां डूबीं, पर Hyundai ने भारत में जमाए पांव, टॉप 10 में हैं तीन कारें, जानें- कैसे मिली कामयाबी
3 कोरोना काल में लौटे पुरानी कारों के दिन, डील से पहले इन कागजी कामों को निपटाना न भूलें, वरना होगी मुश्किल
ये पढ़ा क्या?
X