ताज़ा खबर
 

MG Gloster जल्द होगी भारत में लांच, कंपनी ने जारी किया टीजर! देखें कैसी है Toyota Fortuner को टक्कर देने वाली SUV

MG Motor भारतीय बाजार में अपने पहले एसयूवी MG Hector के साथ सफर की शुरूआत की थी। यह कंपनी कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा फीचर्स देने के लिए मशहूर है। MG Gloster कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली लग्जरी एसयूवी होगी, इसमें भी कंपनी अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल कर रही है।

MG Gloster India Launch, MG Gloster Price, MG Gloster Features, MG Gloster Launche DateMG Gloster के साथ ही कंपनी बाजार में अपनी नई MG Hector Plus को भी लांच करने वाली है।

MG Motor भारतीय बाजार में अपनी नई लग्जरी एसयूवी MG Gloster को लांच करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी को अपने आधिकारिक वेबटाइल पर लिस्ट करते हुए इसका एक टीजर भी जारी किया है। इस एसयूवी को पहली बार बीते ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया गया था। इसके अलावां इस एसयूवी को गुजरात में टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था।

हालांकि अभी कंपनी ने इस एसयूवी को लांच करने की तारीख के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि नई MG Gloster को अगले महीनों में लांच की जा सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे कम्पलीट नॉक डाउन (CKD) यूनिट के तौर पर इम्पोर्ट कर गुजरात के हालोल स्थित प्लांट में असेंबल करेगी।

कंपनी ने इस SUV में बड़े क्रोम फीनिश ग्रिल के साथ LED हेडलाइट्स, फॉग लैंप, सिल्वर फ्रंट स्कीड प्लेट, 6 स्पोक एलॉय व्हील, विंडो लाइन पी क्रोम स्ट्रीप, रूफ स्पॉयलर और क्वॉड एग्जॉस्ट को शामिल किया गया है। जहां तक साइज की बात है तो इस एसयूवी की लंबाई 5,005mm, चौड़ाई 1,932mm और इसकी उंचाई 1,875mm है। इसमें 2,950mm का व्हीलबेस दिया गया है। आकार में यह एसयूवी टोयोटा फॉच्यूनर से बड़ी होगी।

इंजन क्षमता: फिलहाल कंपनी ने इस एसयूवी के मैकेनिकल डिटेल्स के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। जानकारों का मानना है कि कंपनी इसमें 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन का प्रयोग कर सकती है, जिसमें 8 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसके अलावां यह एसयूवी पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उपलब्ध होगी, जिसमें कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा।

MG Gloster में कंपनी कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल कर सकती है, जैसा कि आपको MG Hector में देखने को मिला था। एमजी मोटर्स कम कीमत में ज्यादा फीचर्स और तकनीक के लिए मशहूर है। इस एसयूवी में 12.3 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया जाएगा, इसके अलावां एम्बीएंट लाइटिंग, थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल और 8 इंच का मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले भी इस एसयूवी में शामिल किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बाइक राइडिंग के लिए Ulka Gear ने लॉन्च की जैकेट, समान रखने के लिए बैग की तरह भी कर सकते हैं इस्तेमाल! देखें कीमत और खास फीचर्स
2 लॉकडाउन का पालन ना करने पर इस शहर में पुलिस ने 6,800 वाहन किए जब्त, घर से 2 किमी की दूरी पर भी पुलिस लगा रही लगाम! देखें रिपोर्ट
3 Tata Tiago से लेकर Harrier तक को डिस्काउंट के साथ खरीदने का आज आखिरी दिन, मिल रहा है 6 महीनें तक EMI ना देने का भी विकल्प!