ताज़ा खबर
 

MG Gloster में मिलेगा मसाज और वेंटिलेटेड सीट जैसे फीचर्स! तकनीक से देगी Toyoto Fortuner को टक्कर, जानें खास बातें

MG Gloster को कंपनी ने पहली बार बीते ऑटो एक्सपो में देश के सामने पेश किया था। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी को फेस्टिव सीजन के दौरान बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है। बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी सीधे तौर पर Toyota Fortuner को टक्कर देगी।

MG Gloster launch, MG Gloster price, MG Gloster features, MG Gloster latest news, MG Gloster detail, MG Gloster suv,MG Gloster को बीते ऑटो एक्सपो में पहली बार पेश किया गया था।

MG Motor भारतीय बाजार में तेजी से अपने व्हीकल लाइन अप को विस्तार देने में लगा है। पिछले साल ही कंपनी ने यहां के बाजार में अपनी एसयूवी MG Hector के साथ पहला कदम रखा था। अब कंपनी बाजार में अपनी लग्जरी एसयूवी MG Gloster को लांच करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस SUV का एक टीजर भी जारी किया गया था, अब इससे जुड़े कुछ खास फीचर्स के बारे में पता चला है।

एचटी ऑटो में छपी रिपोर्ट के अनुसार नई MG Gloster में कंपनी मसाज और वेंटिलेटेड सीट दे रही है, जो कि लग्जरी और प्रीमियम रेंज की गाड़ियों में ही देखने को मिलती है। इससे पहले कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर वीडियो में सामने आया था कि इस एसयूवी में कंपनी ऑटोनॉमस पार्किंग एसिस्ट फीचर भी दिया गया है, जिससे कार खुद ही पार्क हो जा सकती है।

नई MG Gloster में कंपनी 64 रंगों में एम्बीएंट लाइटिंग के साथ ही सेग्मेंट में पहली बार मिलने वाले 12.3 इंच के इन्फोटेंमेंट सिस्टम को दिया जा रहा है। इसके अलावां फ्रंट रो में दोनों सीटों में मसाल फंक्शन के साथ ही वेंटिलेशन सिस्टम भी दिया गया है। इस एसयूवी को कंपनी ने पहली बार बीते ऑटो एक्सपो में देश के सामने पेश किया था। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी को फेस्टिव सीजन के दौरान बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है। बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी सीधे तौर पर Toyota Fortuner को टक्कर देगी।

इंजन क्षमता: MG Gloster को कंपनी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतार सकती है। इस एसयूवी के पेट्रोल वर्जन में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है। जो कि 220 PS की पावर और 360 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी 2.0-लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग करेगी जो कि 212 PS की पावर और 480 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ऐसी उम्मीद है कि दोनों ही वैरिएंट में फोर व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जा सकता है।

पार्किंग एसिस्ट फीचर: MG Gloster का जो टीजर वीडियो जारी किया गया है उसमें दिखाया गया है कि किस तरह से यह एसयूवी कम जगह में भी सीधे अपने आपको पार्क कर लेती है। इसके लिए ड्राइवर को स्टीयरिंग व्हील को हाथ तक लगाने की जरूरी नहीं पड़ती है। इस फीचर को एक्टीवेट करने के लिए बस एक बटन दबाने की जरूरत है, इसके बाद गाड़ी में लगे हुए सेंसर खुद ही मौजूदा स्पेस का आंकलन कर के गाड़ी को पार्क कर सकते हैं। यह फीचर सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अल्कोहल बेस्ड हैंड सैनिटाइजर से लेकर लाइटर तक, भूल कर भी कार में न छोड़ें यह 5 चीजें! वरना पड़ सकता है पछताना
2 MG Hector का स्पेशल एनिवर्सरी एडिशन हुआ लांच! मिलते हैं 50 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स, जानिए क्या है इसमें खास
3 Hero Maestro Edge नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ होगी लांच! तस्वीरें और डीटेल आई सामने! Honda Activa को देगी टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X