scorecardresearch

MG Gloster की बुकिंग हुई शुरू, ऑटोमेटिक पार्किंग तकनीक से लैस यह SUV देगी Toyota Fortuner को टक्कर

MG Gloster में कंपनी कई ऐसे फीचर्स को भी शामिल कर रही है जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। इसके अलावां कंपनी का दावा है कि नई MG Gloster देश की पहली ऑटोनॉमस (Level 1) प्रीमियम एसयूवी होगी।

MG Gloster की बुकिंग हुई शुरू, ऑटोमेटिक पार्किंग तकनीक से लैस यह SUV देगी Toyota Fortuner को टक्कर
MG Gloster को कंपनी 6 और 7 सीटों के विकल्प के साथ बाजार में पेश करेगी।

भारतीय बाजार में फुल साइज एसयूवी सेग्मेंट में एक और दिग्गज की एंट्री होने जा रही है। प्रमुख ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी MG Motors भारतीय बाजार में अपनी नई फुल साइज एसयूवी MG Gloster को लांच करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस एसयूवी की बुकिंग भी शुरू कर दी है, इसके लिए आपको 1 लाख रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा। बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी सीधे तौर पर Toyota Fortuner को टक्कर देगी।

कंपनी ने हाल ही में नई MG Gloster को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट भी किया था। इस एसयूवी में कंपनी कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल कर रही है, इसके अलावां इसमें कुछ ऐसे फीचर्स भी दिए जाएंगे जो कि सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। सेग्मेंट में फर्स्ट फीचर्स की बात करें तो इसमें एडवांस ड्राइवर एसिस्टेंस सिस्टम (ADAS), एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल (ACC), ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB) और ऑटोमेटिक पार्किंग एसिस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

नई MG Gloster में कंपनी मसाज और वेंटिलेटेड सीट दे रही है, जो कि लग्जरी और प्रीमियम रेंज की गाड़ियों में ही देखने को मिलती है। इससे पहले कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर वीडियो में सामने आया था कि इस एसयूवी में कंपनी ऑटोनॉमस पार्किंग एसिस्ट फीचर भी दिया गया है, जिससे कार खुद ही पार्क की जा सकती है। कंपनी का दावा है कि नई MG Gloster देश की पहली ऑटोनॉमस (Level 1) प्रीमियम एसयूवी होगी।

जहां तक इंजन की बात है तो इस एसयूवी में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का दो डीजल इंजन प्रयोग कर रही है। इसका एक मॉडल सिंगल टर्बो चार्जर इंजन से लैस है जो कि 163hp की पावर और 375Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका दूसरा वैरिएंट ट्विन टर्बो यूनिट 218hp की पावर और 480Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है।

MG Gloster को कंपनी कुल चार वैरिएंट्स में पेश कर रही है, जिसमें सुपर, स्मार्ट, शॉर्प और सैवी शामिल हैं। इसमें सैवी और स्मार्ट केवल 6 सीटों के विकल्प के साथ उपलब्ध होंगे, जिसमें बीच की पंक्ति में कैप्टन सीट दिया जाएगा। वहीं सुपर वैरिएंट 7 सीटों के ले आउट के साथ बाजार में उपलब्ध होगी। इसके अलावां शॉर्प वैरिएंट में सीट्स के चुनाव का विकल्प दिया जा सकता है। कंपनी जल्द ही इस एसयूवी के कीमत की घोषणा करेगी।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-09-2020 at 06:58:22 pm
अपडेट