MG Motor ने मात्र 20 मिनट में हासिल किया 365 दिन का लक्ष्य, आधे घंटे से कम समय में 5 हजार लोगों ने बुक कर दी ये हाइटेक SUV, पढ़ें पूरी डिटेल

अगर आप कम बजट में एक हाइटेक फीचर्स वाली एसयूवी तलाश रहे हैं तो यहां जानें MG Motor की इस एसयूवी के बारे में पूरी डिटेल।

MG Astor Booking Amount
MG Motor की इस एसयूवी को मिली है बड़ी सफलता, जानें क्या है पूरा मामला। (फोटो-MG MOTOR)

एमजी मोटर्स ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली एसयूवी MG Astor को लॉन्च किया था और एक साल में इस एसयूवी की 5 हजार यूनिट बेचने का लक्ष्य रखा था।

लेकिन कंपनी ने इस लक्ष्य को कुछ महीनों या दिन की बजाय महज 20 मिनट में पा लिया है और इस बात की घोषणा कंपनी ने आधिकारिक रूप से की है।

एमएजी एस्टर की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक इस एसयूवी की बुकिंग शुरू होने के 20 मिनट बाद ही वेबसाइट पर ये फ्लैश होने लगा कि कंपनी ने इस साल की सेल टारगेट को अचीव कर लिया है।

इस कार की बुकिंग कंपनी ने 21 अक्टूबर को इस कार की बुकिंग प्रोसेस शुरू की थी जिसके लिए 25 हजार रुपये का टोकन अमाउंट तय किया गया था। कंपनी इस एसयूवी की डिलीवरी नवंबर से शुरू कर देगी।

इस एसयूवी को मिली इस जबरदस्त सफलता पर एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव चाबा ने कहा कि, ग्राहकों से मिली इस शानदार प्रतिक्रिया से हम बहुत खुश हैं”

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि, इंडस्ट्री जिस ग्लोबल चिप की कमी के संकट से गुजर रही है उसको देखते हुए इस साल हम सीमित संख्या में ही कारों की डिलीवरी कर सकते हैं लेकिन हमें पूरी उम्मीद है कि अगले साल की पहली तिमाही यानी मार्च तक डिलीवरी की स्थिति बेहतर हो सकेगी।

अगर आप भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली इस एसयूवी को खरीदना चाहते हैं तो यहां जान सकते हैं इस एसयूवी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

MG Astor के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें पेट्रोल इंजन के दो वेरिएंट का विकल्प दिया है जिसमें पहला वेरिएंट 1.5-लीटर और दूसरा वेरिएंट 1.3 लीटर है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

इसके पहले वेरिएंट की बात करें तो ये 1.5 लीटर क्षमता वाला पेट्रोल इंजन है जिसके साथ वीटीआई टेक सीवीटी ट्रांसमिशन दिया गया है।

इसके दूसरे इंजन की बात करें तो यह 1.3-लीटर क्षमता वाला टर्बो पेट्रोल इंजन है जिसके साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिया गया है।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

इस एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें पैनोरमिक सनरूफ के प्रीमियम फीचर के साथ 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।
इसके अलावा रोबोट टाइप पर्सनल असिस्टेंस, ऑटोमेटिक एलईडी हेडलैंप, 7.0 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एडीएएस, अडेप्टिप क्रूज कंट्रोल, फॉरवर्ड कोलिशन वॉर्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंस ब्रेकिंग सिस्टम, लेन कीपिंग असिस्ट, हाई बीम असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी 14 से लेकर 18 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 9.78 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 17.38 लाख रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जिवी ने पेश किया 19,99 रुपए में अपना पहला स्मार्ट फोन
अपडेट