scorecardresearch

MG Air EV Electric Car: लॉन्च होने से पहले जान लीजिए क्या हो सकती है कीमत, फीचर्स और ड्राइविंग रेंज

MG Air EV Electric Car Launch Date के साथ आप यहां जान लीजिए इस इलेक्ट्रिक कार में मिलने वाले संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल।

MG Air EV Electric Car: लॉन्च होने से पहले जान लीजिए क्या हो सकती है कीमत, फीचर्स और ड्राइविंग रेंज
MG Air EV Electric Car का साइज Maruti Alto 800 से भी छोटा है। (फोटो- WULING)

MG Motor India ने लंबे इंतजार को खत्म करते हुए अपनी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार एमजी एयर ईवी (MG Air EV) के लॉन्च का ऐलान कर दिया है। कंपनी भारत के घरेलू बाजार में मिनी इलेक्ट्रिक कार को 5 जनवरी 2023 के दिन लॉन्च करने वाली है।

लॉन्च के साथ ही इस Micro Electric Car MG Air EV को ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने वाले Auto Expo 2023 में भी डिस्प्ले किया जाएगा। अब आप जान लीजिए इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत से लेकर इसकी ड्राइविंग रेंज, बैटरी पैक, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की संभावित डिटेल।

सबसे पहले आपको बता दें कि ये MG Air EV इंडोनेशिया में बिक्री के लिए पहले से मौजूद है जिसका नाम वूलिंग एयर ईवी है। भारत में कंपनी इसे सस्ता बनाने के लिए इसमें लगने वाला बैटरी पैक टाटा ऑटोकॉम्प से लेगा।

MG Air EV Design

इलेक्ट्रिक कार का इंटरनेशनल मॉडल बॉक्सी डिजाइन वाला है जिसमें दो दरवाजे लगाए गए है और इस कार की लंबाई 3 मीटर से कम है मगर भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल के डिजाइन में कंपनी किसी तरह का बदलाव कर सकती है। MG Air EV का साइज छोटा है लेकिन इसमें केबिन स्पेस के साथ काफी लेग स्पेस भी मिलता है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन चार्जिंग के लिए यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, एसी, ई-एबीएस, पार्किंग सेंसर और इंटरनेट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलने वाले है।

MG Air EV Battery and Motor

रिपोर्ट्स एमजी एयर ईवी में (MG Air EV) में कंपनी 25 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दे सकती है और इसके साथ लगाई जाने वाली इलेक्ट्रिक मोटर से 35 से 40 बीएचपी की पावर जनरेट हो सकती है।

बैटरी की चार्जिंग के लिए कंपनी 6.6 kWh AC चार्जर दे सकती है जिससे ये बैटरी 5 घंटे से कम टाइम में फुल चार्ज हो सकती है। इसके अलावा कंपनी इसके साथ फास्ट चार्जिंग के लिए DC चार्जर का विकल्प भी दे सकती है।

MG Air EV Driving Range को लेकर आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये इलेक्ट्रिक कार 150 से 200 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज दे सकती है और इस रेंज के साथ 65 से 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलने की रिपोर्ट भी है।

MG Air EV Price के बारे में कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार की शुरुआती कीमत 8 से 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 17-11-2022 at 02:00:37 pm
अपडेट