ताज़ा खबर
 

Mercedes ने लॉन्च किए मेड इन इंडिया E-Class वेरिएंट्स, जानिए क्या होगी कीमत और स्पेशल फीचर्स

लग्जरी कार मेकर मर्सेडीज बेंज ने आज (25 फरवरी) को अपनी ई-क्लास सेडान को मुंबई में लॉन्च कर दिया है।

लॉन्च की गई Mercedes E-Class E-Class (Source: Agencies)

लग्जरी कार मेकर मर्सेडीज बेंज ने आज (25 फरवरी) को अपनी ई-क्लास सेडान को मुंबई में लॉन्च कर दिया है। इस कार की एक खासियत यह है कि इसमें ​रियर लेगरूम ज्यादा दिया गया है जिससे कंपनी को भारत में इसकी बिक्री ज्यादा होने की उम्मीद है। वहीं इसका लॉन्ग व्हीलबेस भी एक खास फीचर है। जानते हैं कि इस कार में और क्या खास फीचर्स दिए गए हैं।

इंजिन- मर्सेडीज ई क्लास E200 (पेट्रोल) और E350D (डीज़ल) वर्जन में उपलब्ध होगी। पेट्रोल वेरिएंट में 1,991 cc का और डीजल वेरिएंट में 2,987 cc का इंजिन होगा। यह कार महज 8.5 सेकंड में ही 100kmpl की रफ्तार पर पहुंच सकती है। वहीं पेट्रोल वेरिएंट की कीमत (मुंबई, एक्स शोरूम ) लगभग 56 लाख रुपये होगी और डीजल वेरिएंट के आपको 69.47 लाख रुपये चुकाने होंगे।

लॉन्ग व्हीलबेस के हैं चर्चे- मर्सेडीज की नई कार में दिया गया लॉन्ग व्हीलबेस इसका खास फीचर बताया जा रहा है। इससे कार में बैठने के लिए ज्यादा स्पेस मिल सकेगा, खासकर पिछली सीट पर बैठने वालों को। कंपनी के मुताबिक दोनों वेरिएंट्स में व्हीलबेस 3,079 mm और लेंथ 5,063 mm की होगी। भारत पहला देश हैं जहां पर कंपनी ने लॉन्ग व्हीलबेस की राइट हैंड ड्राइव कार लॉन्च की है। कंपनी को इसे डेवेलप करने में 4 साल लगे। वहीं कार मेड इन इंडिया है जिसे पुणे प्लांट में तैयार किया जाएगा।

स्पेशल फीचर्स- कार की सीट्स इलेक्ट्रॉनिकली अडजस्ट की जा सकेंगी। वहीं फ्रंट और रियर दोनों पैसेंजर्स के लिए सनरूफ दी गई है। वहीं सेफ्टी के मद्देनजर भी कार में कई फीचर्स दिए गए हैं। 3 तरह के क्लाइमेट के लिए कंट्रोल सिस्टम भी होगा। साथ ही फ्रंट और टेल लैम्प पूरी तरह से एलईडी के हैं। वहीं डीजल वेरिएंट में एयर सस्पेंशन दिए गए हैं। इसके अलावा 12.3 इंच का इन्फोटेन्मेंट सिस्टम भी दिया गया है और साथ में स्टीयरिंग व्हील पर टच सेंसिटिव कंट्रोल्स।

नई मर्सेडीज ई क्लास E200 (पेट्रोल) और E350D (डीज़ल) का मुकाबला बीएमडब्ल्यू, जगुआर, आउडी और वोल्वो जैसी कंपनियों से रहेगा ही।

देखें वीडियो (Source: Youtube/Mercedes-Benz India)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App