ताज़ा खबर
 

Mercedes-Benz V-Class: भारत की सबसे लग्जरी एमपीवी लॉन्च, ये हैं फीचर्स और कीमत

Mercedes-Benz V-Class MPV में OM654 2.2-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। इसके डैशबोर्ड पर बड़े एयर-कॉन वेंट्स और एक इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

Author Published on: January 25, 2019 2:27 PM
Mercedes-Benz V-Class MPV एक 8-सीटर वेरिएंट है जिसमें दूसरी और तीसरी लाइन में तीन-तीन लोग आसानी से बैठ सकते हैं।

Mercedes-Benz ने भारत में अब तक की सबसे लग्जरी एमपीवी को लॉन्च कर दिया है। यह कार V-Class MPV है। मर्सडीज बेंज का यह साल 2019 का पहला लॉन्च है। इसकी के साथ कंपनी ने भारत में एक बार फिर एमपीवी सेगमेंट में अपना कदम रखा है। कंपनी ने पहले अपनी R क्लास एमपीवी को भारत में लॉन्च किया था लेकिन बाद में उसे बंद कर दिया गया।

इंजन: Mercedes-Benz V-Class MPV में OM654 2.2-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। इसका चार-सिलेंडर इंजन BSVI उत्सर्जन मानकों को पूरा करता है। पावर की बात करें तो यह इंजन 158 bhp की पावर जनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 350 न्यूटन मीटर का है। इसमें 7G-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। नई Mercedes-Benz V-Class MPV की लंबाई 5140 mm और व्हीलबेस 3200 mm है। कंपनी ने इसके 2 वेरिएंट लॉन्च किए हैं। Mercedes-Benz V-Class MPV एक 8-सीटर वेरिएंट है जिसमें दूसरी और तीसरी लाइन में तीन-तीन लोग आसानी से बैठ सकते हैं और एक 7-सीटर वेरिएंट में दूसरी लाइन में दो लोग आसानी से बैठ सकते हैं। सबसे खास बात यह कि दूसरी लाइन को दरवाजों की तरफ अपने कंफर्ट के हिसाब से 180-डिग्री घुमा सकते हैं।

अब लग्जरी की बात करते हैं, बात जब भारत की सबसे लग्जरी कार की है तो जाहिर है फीचर भी वैसे ही होंगे। V-Class का केबिन काफी प्रीमियम है और इसमें कई सारे लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं। डैशबोर्ड पर बड़े एयर-कॉन वेंट्स और एक इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इस MPV में एक नया मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और एक बड़ा ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक MID यूनिट बीच में दिया गया है। सेफ्टी के तौर पर इसमें अटेंशन असिस्ट, क्रॉसविंड असिस्ट हेडलाइट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एक्टिव पार्किंग असिस्ट, 360-डिग्री कैमरा और 6-एयरबैग्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

कीमत: कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 68.40 लाख रुपए एक्सप्रेशन लाइन वेरिएंट की रखी है, जो कि टॉप-एंड एक्सक्लूसिव लाइन वेरिएंट 81.90 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है। नई Mercedes-Benz V-Class MPV को भारत में स्पेन से CBU रूट के जरिए इम्पोर्ट करके बेचा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Royal Enfield की यह बाइक दिसंबर की बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिलों में शुमार, जानें कौन टॉप पर
2 Tata Harrier launch: दमदार पावर और स्टाइल के अलावा ऑफ रोड के लिए दिए हैं कई मोड
3 Maruti Suzuki WagonR Launch: शानदार लुक, दमदार पावर के साथ कम कीमत में लॉन्च हुई WagonR
जस्‍ट नाउ
X