ताज़ा खबर
 

मर्सिडीज की ये कार मिलेगी 20 लाख रुपए तक सस्ती, कंपनी ने किया ऐलान

मर्सिडीज की एएमजी क्लास की भारत में बनने वाली पहली कार जीएलसी 43 होगी।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (AP)

देश में लग्जरी कारों के शौकीन लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल लग्जरी कारों को ब्रांड मर्सिडीज बेंज ने अपनी AMG सीरीज की कारों का भारत में ही निर्माण करने का फैसला किया है। इसका फायदा ये होगा कि इन कारों की कीमत में 15-20 लाख रुपए की कमी आ जाएगी। कंपनी गुजरात के चाकन स्थित प्लांट में इन कारों का निर्माण करेगी। अभी इस प्लांट में एसयूवी और सेडान कारों का निर्माण हो रहा है।

मर्सिडीज की एएमजी क्लास की भारत में बनने वाली पहली कार जीएलसी 43 होगी। मर्सिडीज की एएमजी सीरीज की अभी 8 कारें बाजार में उपलब्ध हैं, जिन्हें अभी तक भारत में आयात किया जाता है। कंपनी का कहना है कि मर्सिडीजी की एएमजी क्लास की जीएलसी 43 कार भारत में काफी पसंद की जाती है और इस कार का भारत में बड़ा ग्राहक बेस बनने की संभावना है।

बता दें कि मर्सिडीजी की एएमजी सीरीज की कारों की बिक्री में साल 2019 में 54 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। अभी इस कार के आयातित मॉडल की भारत में कीमत एक करोड़ रुपए है। जब इसका निर्माण भारत में ही होगा तो इसकी कीमत करीब 80 लाख रुपए तक आ सकती है।

सितंबर माह में देश के घरेलू वाहन बाजार में थोड़ी वृद्धि देखी गई है। इंडस्ट्री डेटा के अनुसार, इस साल सितंबर में 2019 की इसी अवधि की तुलना में घरेलू बाजार में 26.5 फीसदी ज्यादा वाहनों की बिक्री हुई है। इस साल सितंबर में कुल 2,72,027 यात्री वाहन बेचे गए हैं जबकि पिछले साल इस अवधि में 2,15,124 वाहन बेचे गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मारुति सुजुकी की कारों पर मिल रहा 53,000 रुपये तक का डिस्काउंट, जानें- किस कार पर है क्या ऑफर
2 कम दाम में मिल रही Audi की Q2 कॉम्पैक्ट SUV, इस फेस्टिव सीजन पूरा कर सकते हैं लग्जरी कार का सपना
3 सिर्फ 999 रुपये की डाउन पेमेंट पर मिल रहा यामाहा का 125 Fi स्कूटर, जानें- कैसे मिलेगा आपको फायदा
यह पढ़ा क्या?
X