ताज़ा खबर
 

मार्च 2017 से भारत की सड़कों पर दौड़ने लगेगी नई मर्सिडीज बेंज E-Class, जानिए क्या है स्पेशल इस रॉयल कार में

मर्सिडीज अपनी नई बेंज E-क्लास इसी साल मार्च महीने तक भारतीय बाजार में उतार सकता है।

Mercedes-Benz New E-Class (Source: mercedes-benz.com)

मर्सिडीज अपनी नई बेंज E-क्लास इसी साल मार्च महीने तक भारतीय बाजार में उतार सकती है। कंपनी का दावा है कि इस कार में आपको स्पोर्ट्स और लग्ज़री ड्राइविंग का बेजोड़ अनुभाव मिलेगा। वहीं क्या खास फीचर होंगे इस रॉयल स्पोर्टी कार में जानते हैं उनके बारे में।

इंजिन- कंपनी ने कार को पावरफुल बनाने का दावा किया है जिसके लिए उसने मर्सिडीज बेंज का 2.0 लीटर का फॉर सिलेंडर इंजिन दिया है जो इसे 241 की हॉर्सपावर देगा। इंजिन की पावर कार के चारों टायर्स को जाएगी यानी कि चारों टायर्स रिवॉल्व करेंगे। इसके अलावा कार का ट्रांस्मिशन 9 स्पीड का ऑटोमैटिक ट्रांस्मिशन होगा जो कार को लगभग 130 mph की रफ्तार देगा।

स्पेशल फीचर्स- कार के स्पेशल फीचर्स के बारे में बात करना शुरू करेंगे तो गिनती पूरी नहीं होगी। मर्सिडीज बेंज E-क्लास में सभी लाइट्स फ्यूचरिस्टिक एलईडी स्टाइलिंग में दी जाएंगी। कार के इंटीरियर्स को स्पेशल और असली मेटिरियल्स जैसे असली लेदर से तैयार किया गया है। इसके अलावा डैशबॉर्ड के बीच में एक स्क्रीन दी गई है जो अमूमन सभी E-क्लास वेरिएंट्स में होती है। इस स्क्रीन से इंफोटेनमेंट से एंटरटेनमेंट के फीचर्स मौजूद होंगे। वहीं कार में 23 स्पीकर्स का साउंड सिस्टम दिया गया है।

सेफ्टी- सुरक्षा के मद्देनजर कार में सेमी-ऑटोनोमस ड्राइविंग, सेमी-ऑटोनोमस लेन चेंज और आपके स्मार्टफोन को कार की चाबी बनाने का फीचर देता है। वहीं इसमें पार्किंग असिस्ट के लिए ऑटोनोमस पार्किंग फीचर दिया गया है। इसके अलावा कार के स्टियरिंग व्हील में भी टच-सेंसिटिव कंट्रोल फीचर दिया जाएगा। साथ ही कार में ऑटोनोमस ब्रकिंग सिस्टम भी दिया गया है जो कार ड्राइवर और कार के आसपास मौजूद लोगों की सेफ्टी के लिहाज से तैयार किया गया है। इसके अलावा एक और खास फीचर जो कार में दिया गया है वह है car-to-X संचार। इसके जरिए रोड पर चलते हुए कार किसी दूसरी गाड़ी को किसी भी तरह की दुर्घटना दे सकेगी।

कीमत- मर्सिडीज बेंज न्यू E-क्लास की कीमत लगभग 60 लाख रुपये से शुरू होगी जो अलग-अलग वेरिएंट्स के हिसाब से लगभग 1 करोड़ से ज्यादा तक भी पहुंच सकती है। वहीं यह कार भारत की सड़कों पर इसी साल मार्च महीने से नजर आना शुरू हो सकती है।

Mercedes-Benz New E-Class (Source: mercedes-benz.com) Mercedes-Benz New E-Class (Source: mercedes-benz.com)

 

Mercedes-Benz New E-Class (Source: mercedes-benz.com) Mercedes-Benz New E-Class (Source: mercedes-benz.com)

Next Stories
1 जानिए क्या स्पेशल फीचर्स मिलेंगे आपको हीरो मोटोकॉर्प की HX 250R Bike में
2 फरवरी 2017 में लॉन्च हो सकती है Hyundai i30, जानिए नई कार में क्या होगी खास बात
3 लॉन्च हो चुकी है Bajaj Pulsar RS 200, जानिए क्या नए फीचर्स हैं नई बाइक में
चुनावी चैलेंज
X