ताज़ा खबर
 

Mercedes ने शुरू की ऑनलाइन बुकिंग, 2025 तक 25 प्रतिशत बिक्री आने की उम्मीद

mercedes-बेंज ने कहा है कि भारत में ‘mercedes me connect’ और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ग्राहकों के अनुभव में एक नया बदलाव लाएगा। कंपनी ने कहा है कि ये पहले ग्राहकों की निजी सूचनओं (डाटा) की सुरक्षा और भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के नियमों के अनुरूप हैं।

Author पुणे | Updated: October 2, 2019 5:50 PM
mercedes – बेंज इंडिया की होने लगी ऑनलाइन बुकिंग

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes बेंज ने भारत में ग्राहकों के लिए डिजिटल सेवाएं और ई-वाणिज्य जैसी कई नहीं शुरू की है। कंपनी को उम्मीद है कि स्थानीय बाजार में उसकी बिक्री का एक – चौथाई हिस्सा ऑनलाइन बुकिंग के जरिए सम्पन्न होगा क्योंकि ग्राहक अपनी खरीद में डिजिटल खोज को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं। Mercedes बेंज इंडिया के प्रमुख मार्टिन श्वेन्क ने मंगलवार को यहां इन ग्राहक केंद्रित नयी पहलों की घोषणा करते हुए मंगलवार को कहा कि डिजिटल पहल का उद्देश्य कार खरीदने को ऑनलाइन खाना मांगने की तरह आसान बनाना है।

उन्होंने कहा , ” इन पहलों के साथ , हमें उम्मीद है कि 2025 तक हमारी बिक्री का 25 प्रतिशत हिस्सा ऑनलाइन बुंकिंग से आएगा। ” कंपनी ने भारत में नई और सेकंड हैंड (प्री – ओन्ड) कारों के साथ डिजिटल संपर्क बढ़ाने के लिए ई – कॉमर्स प्लेटफॉर्म शुरू करने की घोषणा की है। सेकंड हैंड कारों के लिए ई – कॉमर्स समाधान मंगलवार को शुरू किया गया है और नई कारों के लिए यह सेवा एक जनवरी को पेश की जाएगी।

उन्होंने कहा कि mercedes – बेंज इंडिया सरकार की नई प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नीति का स्वागत करती है। इसने कंपनी को अपनी ई – कॉमर्स पहल शुरू करने का निर्णय लेने में मदद की। यह पहल नई कारों , सेकंड हैंड कारों और इनके संबद्ध सामानों की विस्तृत श्रृंखला के लिए है। mercedes-बेंज ने कहा है कि भारत में ‘mercedes me connect’ और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ग्राहकों के अनुभव में एक नया बदलाव लाएगा। कंपनी ने कहा है कि ये पहले ग्राहकों की निजी सूचनओं (डाटा) की सुरक्षा और भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के नियमों के अनुरूप हैं।

कंपनी ने कहा है कि ई-वाणिज्य प्लेटफार्म नयी और पहले से इस्तेमाल की जा रही दोनों प्रकार की कारों के लिए होगा।पुरानी कारों (पहले से इस्तेमाल की जा रही) के लिए र्मिसडीज का ई-वाणिज्य प्लेटफार्म मंगलवार को शुरू कर दिया गया। इस पर नयी कारों की सूचनाओं और खरीद फरोख्त की सुविधा पहली जनवरी से चालू होगी।

श्वेन्क ने कहा, हमें विश्वास है कि इस पहल से हमारे ग्राहकों को बहुत सुविधा होगी। इससे हमारी आपूर्ति श्रृंखला की कड़ियों में अधिक कार्यकुशलता आएगी।
इसी तरह कंपनी का ‘मी कनेक्ट’ एप कारों और कार शो रूम को कंपनी के स्मार्टफोन से जोड़ देगा। इमें आन-बोर्ड डॉयग्नॉसिस और एडाप्टर समाधान, क्लाउड कनेक्टिविटी तथा (वर्चुअल) इंटरनेट आधारित सहायता सेवा ‘ही र्मिसडीज’ जैसी सुविधाएं होंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Mahindra XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द होगा लांच! सिंगल चार्ज में चलेगी 300Km, Hyundai Kona को देगी टक्कर
2 Bajaj Pulsar से लेकर Dominar तक सब हुईं फेल! कंपनी की बिक्री में 20% की गिरावट
3 Motor Vehicle Act: अब ऑनलाइन ‘Paytm’ से जमा करें ट्रैफिक फाइन! अपनाएं ये तरीका
जस्‍ट नाउ
X