ताज़ा खबर
 

Mercedes-Benz पर नहीं दिखा मंदी का असर! दशहरे पर एक दिन में बेच दी 200 कारें, ये मॉडल बनी लोगों की पहली पसंद

Mercedes-Benz भारतीय बाजार में सबसे बड़ी लग्जरी कार निर्माता कंपनी है। इसका C-class मॉडल देश में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और लोग इसे भारी तादात में खरीदते हैं।

Mercedes-Benz देश की सबसे बड़ी ​लग्जरी कार निर्माता कंपनी है।

Mercedes-Benz Sale on Navaratri & Dussehra: देश भर में इस समय ऑटोमोबाइल बाजार में आई मंदी की चर्चा हो रही है। कहीं बिक्री का स्तर गिर रहा है तो कहीं वाहनों के प्रोडक्शन को कम किया जा रहा है। मंदी के इस दौर में भी जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने नवरात्री और दशहरा के इस त्योहारी मौसम का लाभ उठाते हुए महज एक दिन में 200 कारों की बिक्री कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने पिछले साल के मुकाबले इस साल दशहरा के मौके पर सबसे ज्यादा कारों की बिक्री की है। कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार अकेले मुंबई में कंपनी ने दशहरा के दिन 125 कारों की डिलीवरी की है। वहीं गुजरात में कंपनी ने इसी दिन 74 कारों की डिलीवरी की है। इस बार नवरात्री और दशहरा का लाभ कंपनी को खूब मिला है।

इसके अलावा कंपनी ने कुछ अन्य शहरों में भी कारों की डिलीवरी की है। किसी भी लग्जरी कार निर्माता द्वारा महज एक दिन में पहली बार इतनी ज्यादा कारों की बिक्री की गई है। जहां मारुति सुजुकी और महिंद्रा जैसी दिग्गज कार निर्माता कंपनियां बिक्री और मंदी की मार के चलते अपने प्रोडक्शन कम कर रही हैं, वहीं Mercedes-Benz ने महज एक दिन में ये कमाल कर दिखाया है।

कंपनी ने इस दौरान सबसे ज्यादा C और E-class सिडान कारों की बिक्री की है। बता दें कि, C-class कंपनी की एंट्री लेवल सिडान कार है और भारतीय बाजार में ये खासी लोकप्रिय है। इसकी कीमत 39.9 लाख रुपये से लेकर 75 लाख रुपये के बीच है। वहीं प्रीमियम रेंज में लोग E-class को ज्यादा पसंद करते हैं, जिसकी कीमत 57.5 लाख रुपये से लेकर 1.5 करोड़ रुपये तक है।

Next Stories
1 हमारा बजाज! 16 अक्टूबर को लांच होगी Bajaj Urbanite इलेक्ट्रिक स्कूटर, दिखेगा Chetak का नया अवतार
2 Royal Enfield का धमाकेदार ऑफर! जीरो डाउन पेमेंट पर घर लाएं Bullet, हर महीने देने होंगे महज 2,490 रुपये
3 रतन टाटा के ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ को तगड़ा झटका! देश ने Tata Nano को कहा ‘ना’, 9 महीने में बिकी महज 1 कार, जानिए क्या है वजह
ये पढ़ा क्या?
X