ताज़ा खबर
 

Mercedes-Benz C43 AMG कूपे हुई लांच, कीमत 75 लाख रुपए

इस कार में कंपनी ने सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में पैदल यात्री की सुरक्षा के लिए एक्टिव बोनट, प्री-सेफ सिस्टम, एडैप्टिव ब्रेक लाइट्स, रेड सीट बेल्ट, ड्राइवर नीबैग, एक्टिव पार्किंग असिस्ट जैसे सुविधाओं को शामिल किया है। 

Author Updated: March 15, 2019 6:54 PM
Mercedes-AMG C43 भारत में मर्सिडीज बेंज द्वारा पेश की गई एएमजी 43 लाइन में पहली टू डोर कूपे है। (Photo- Official)

जर्मनी की प्रमुख लक्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने नई Mercedes C43 AMG 4मैटिक कूपे को भारतीय बाजार में लांच कर दिया है। इसी के साथ परफॉर्मेंस कार सैगमेंट में कंपनी ने अपनी स्थिति और मजबूत बना ली है। भारतीय बाजार में इस कूपे कार की कीमत 75 लाख रुपये तय की गई है।

कंपनी ने इस टू-डोर कूपे कार में 3.0-लीटर की क्षमता का वी6 बाइटर्बो इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 287 किलोवाट का पावर और 520 एनएम का टार्क पैदा करता है। यह कार महज 4.7 सेकंड में 100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसके अलावा इस कार की टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है। मर्सिडीज बेंज ने भारत में पहली बार परफॉर्मेंस और डिजाइन का यह परिपूर्ण मेल, ऑल-न्यू मर्सिडीज एएमजी सी 43 4मैटिक कूपे पेश किया है।

इस अवसर पर मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ श्री मार्टिन श्वेंक ने कहा, “हम अपनी एएमजी प्रॉडक्ट रणनीति की बदौलत भारत में बहुत कामयाब रहे हैं। इस रणनीति में 43, 45, 63 और जीटी रेंज के तहत परफॉर्मेंस कारों की एक विस्तृत रेंज शामिल है। यह कार ड्राइविंग परफॉर्मेंस को लेकर मर्सिडीज एएमजी ब्रांड के वादे को और भी मजबूती देता है।”

कंपनी ने इस कार के इंटीरियर को भी बेहद शानदार बनाया है। इसमें बेहतरीन स्टीयरिंग व्हील्स और 10.25-इंची हाई रिजॉल्यूशन मीडिया डिस्प्ले स्क्रीन और नैविगेशन युक्त ऑडियो 20 सिस्टम का प्रयोग किया गया है। एएमजी स्टीयरिंग व्हील्स स्पोर्टी ड्राइविंग कुशलता के लिए जरूरी एर्गोनॉमिक्स देती है। एडवांस साउंड सिस्टम के साथ 64-कलर लाइटिंग नई मर्सिडीज एएमजी सी 43 4मैटिक कूपे के इंटीरियर्स को और भी प्रीमियम बनाती है। इसके अलावा सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में पैदल यात्री की सुरक्षा के लिए एक्टिव बोनट, प्री-सेफ सिस्टम, एडैप्टिव ब्रेक लाइट्स, रेड सीट बेल्ट, ड्राइवर नीबैग, एक्टिव पार्किंग असिस्ट।

यह वाहन एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन इंटिग्रेशन की सुविधा भी देता है। नई मर्सिडीज एएमजी सी 43 4मैटिक कूपे एडेप्टिव हाई बीम असिस्ट प्लस वाले स्टाइलिश मल्टीबीम एलईडी हेडलैंप्स, रेड कलर की सीट बेल्ट्स, 18-इंच एएमजी 5-स्पोक लाइट-अलॉय व्हील्स और पैनोरमिक सनरूफ के साथ आती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 2019 Ford Figo हुई लांच, Maruti Swift को देगी कड़ी टक्कर, जानिए कीमत और फीचर्स
2 Bajaj Pulsar 180F नए रंग में लांच, जानिए भारत में कितनी तय की गई कीमत
3 2019 Yamaha MT-15 सिंगल चैनल ABS के साथ हुई लांच, कीमत 1.36 लाख रुपये