ताज़ा खबर
 

मर्सडीज के A-Class और B-Class का ‘नाइट एडीशन’ लॉन्च, कीमत 27.31 लाख रुपए से शुरू

दोनों ही कारों के नाइट एडिशन में विजुअल अपग्रेड किया गया है, साथ ही ऐप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो फीचर जोड़े गए हैं

Author January 25, 2017 4:42 PM

जर्मनी की लक्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सडीज-बेंज ने अपनी A-क्लास और B-क्लास मॉडल की कारों का नया ‘Night Edition’ पेश किया है। कंपनी ने मर्सडीज A-Class की शुरुआती कीमत 27.31 लाख रुपए, वहीं B-Class की शुरुआती कीमत 29.34 लाख रुपए (एक्स-शोरुम, पुणे) रखी है। दोनों ही कारों के नाइट एडिशन में विजुअल अपग्रेड किया गया है, जबकि मैकेनिकल या इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया। इसके अलावा स्मार्टफोन इंटिग्रेशन को ध्यान में रखते हुए ऐप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो फीचर भी मिलेगा।

मर्सडीज-बेंज ने एक बयान में बताया कि ए-क्लास और बी-क्लास के ‘नाइट एडिशन’ लॉन्च किए गए हैं और यह नयी पीढ़ी को पसंद आएगी। यह डीजल और पेट्रोल दोनों ईंधन विकल्प में उपलब्ध होंगी। मर्सडीज-बेंज ए-180 के पेट्रोल संस्करण की कीमत 27.31 लाख रुपए है, जबकि ए-200 डी के डीजल संस्करण की कीमत 28.32 लाख रुपए है। इसके अलावा बी-180 पेट्रोल संस्करण की कीमत 29.34 लाख रुपए और बी-क्लास 200 डी की कीमत 30.35 लाख रुपए है।

नई मर्सडीज ए-क्लास और बी-क्लास के नाइट एडिशन में काले रंग का आउटसाइड रियर व्यू मिरर (ORVM), ब्लैक फिनिश हबकैप के साथ 17 इंच वाले 5-स्पोक एलॉय व्हील दिए गए हैं। नाइट एडिशन को स्टैंडर्ड वैरिएंट से अलग बनाने के लिए डायमंड रेडिएटर ग्रिल और क्रोम exhaust tips दिए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो इस एडिशन में नया लेदर वाला मल्टिफंक्शन स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। शिफ्ट लिवर को भी लैदर से ढंका गया है। सीट में कुशन लेंथ एडजस्टमेंट की सुविधा दी गई है। इसके अलावा कार में 8-इंच की बड़ी मीडिया डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है जो पिछले मॉडल के मुकाबले 1 इंच बड़ी है। दूसरी कारों की तरह इसमें भी म्यूजिक और नेविगेशन समेत स्मार्टफोन की अधिकतर ऐप्स का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App