ताज़ा खबर
 

इस McLaren 720S Spider को पेंट करने में लगे 260 घंटे! जानिए क्या है वजह?

ये कारें न केवल देखने में शानदार लगती हैं बल्कि इनकी स्पीड भी धड़कने बढ़ा देती है। McLaren 720S Spider महज 7.9 सेकेंड में ही 200 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसके अलावा इस कार की टॉप स्पीड 341 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Author April 15, 2019 6:10 PM
McLaren 720S Spider को कंपनी की स्पेशल टीम ने पेंट किया है।

McLaren की कारें दुनिया भर में अपने खूबसूरत डिजाइन, लुक और स्पीड के लिए जानी जाती है। ये कारें न केवल देखने में शानदार लगती हैं बल्कि इनकी स्पीड भी धड़कने बढ़ा देती है। McLaren ने अपनी नई 720S Spider स्पोर्ट कार को लांच किया है, इस कार को पेंट करने में पूरे 260 घंटे यानी कि तकरीबन 10 दिनों का समय लगा है। जहां आज कारों को महज कुछ घंटों में रोबोट द्वारा पेंट कर दिया जाता है वहीं इस कार की पेंटिंग में लगने वाला समय बेहद ही हैरान करने वाला है।

इस कार को McLaren की स्पेशल ऑपरेशन की टीम ने पेंट किया है, जो कि ग्राहकों की इच्छानुसार कारों को कस्टमाइज करती है। इस कार को पेंट करने के लिए तीन अलग अलग तरह के पेंट का इस्तेमाल किया गया है। इसमें कंपनी ने Burton Blue, Cerulean Blue, और Abyss Black जैसे तीन पेंट को शामिल किया है। तीनों पेंट को मिलाने के बाद जो रंग बना है उसे कंपनी ने ‘Coriolis’ नाम दिया है।

देखने में इस कार का रंग बहुत ही खूबसूरत लग रहा है। इस पेंट को मैटेलिक ग्रे बॉडी के उपर लगाया गया है। इतना ही नहीं इस कार को एक्सपर्ट पेंटर और आर्टिस्ट द्वारा रंगा गया है। सभी जानते हैं कि McLaren 720S Spider अपने स्पीड के लिए काफी मशहूर है, इसलिए कंपनी ने इसकी एक झलक पेंट जॉब में भी दिखाई है। इसके पेंट को ऐसे फेड किया गया है​ जिसे देखकर लगता है कि कार स्पीड में दौड़ रही है।

आपको बता दें​ कि पेंट जॉब के अलावा इस कार में अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इस कार में कंपनी ने 4.0 लीटर की क्षमता का ट्वीन टर्बो चार्ज V8 इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 710 bhp की पावर और 770 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार महज 7.9 सेकेंड में ही 200 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसके अलावा इस कार की टॉप स्पीड 341 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App