scorecardresearch

Maruti WagonR के बेस मॉडल की कीमत, फीचर्स और माइलेज के साथ जान लीजिए आसान फाइनेंस प्लान

Car Finance Plan में जानें माइलेज के लिए पसंद की जाने वाली मारुति वैगनआर को घर ले जाने का आसान प्लान।

Maruti WagonR के बेस मॉडल की कीमत, फीचर्स और माइलेज के साथ जान लीजिए आसान फाइनेंस प्लान
Maruti WagonR LXI एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। (MARUTI SUZUKI)

Maruti WagonR हैचबैक सेगमेंट की एक पॉपुलर कार है जिसे इसकी कम कीमत के अलावा माइलेज और फीचर्स के लिए पसंद किया जाता है। कंपनी इस कार के अब तक 5 वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं। यहां हम इस कार के बेस मॉडल यानी एलएक्सआई वेरिएंट की बात कर रहे हैं।

Maruti WagonR LXI Base Model Price

मारुति वैगनआर के बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 5,47,500 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो ऑन रोड होने पर 6,01,613 रुपये हो जाती है। मारुति वैगनआर की कीमत जानने के बाद आप इस कार को खरीदने के लिए आसान फाइनेंस प्लान की डिटेल भी जान लीजिए ताकि आपके पास इस कार को कैश और लोन दोनों पर खरीदने के विकल्प सामने हों।

मारुति वैगनआर बेस मॉडल को फाइनेंस प्लान के जरिए खरीदने के लिए आपको 60 हजार रुपये की जरूरत पड़ेगी। ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप इस कार को खरीदने के लिए बैंक से लोन लेते हैं तो बैंक इसके लिए 5,41,613 रुपये का लोन देगा।

ये लोन मिलने के बाद आपको 60 हजार रुपये इस कार की डाउन पेमेंट के रूप में जमा करने होंगे और उसके बाद आपको अगले 5 साल तक हर महीने 11,454 रुपये की मंथली ईएमआई जमा करनी होगी।

फाइनेंस प्लान के जरिए इस कार को खरीदने के लिए आपकी बैंकिंग और सिबिल स्कोर का ठीक होना जरूरी है क्योंकि बैंकिंग और सिबिल स्कोर में किसी तरह की नेगेटिव रिपोर्ट होने पर बैंक लोन, डाउन पेमेंट और ब्याज दरों के प्लान में अपने अनुसार बदलाव कर सकता है।

मारुति वैगनआर के बेस मॉडल पर मिलने वाले इस फाइनेंस प्लान की डिटेल जानने के आप इस कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और माइलेज की डिटेल भी जान लीजिए।

Maruti Wagon R LXI mileage

मारुति वैगनआर की माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये कार 24.35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

Maruti Wagon R LXI Engine and Transmission

मारुति वैगनआर में तीन सिलेंडर वाला 998 सीसी का इंजन दिया गया है। यह इंजन 65.71 बीएचपी की पावर और 89 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

Wagon R LXI Specs and Features

मारुति वैगनआर के बेस मॉडल में कंपनी ने मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फॉग लाइट, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग जैसे फीचर्स को दिया गया है

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-10-2022 at 07:32:20 pm
अपडेट