scorecardresearch

Best Selling Car July 2022: जुलाई 2022 की बेस्ट सेलिंग कार, जो 6 लाख के बजट में देती है 25 kmpl की माइलेज, पढ़ें कंप्लीट डिटेल

Best Selling Car July जो कम बजट में देती है लंबी माइलेज और बढिया फीचर्स, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक की कंप्लीट डिटेल।

Best Selling Car July 2022: जुलाई 2022 की बेस्ट सेलिंग कार, जो 6 लाख के बजट में देती है 25 kmpl की माइलेज, पढ़ें कंप्लीट डिटेल
Best Selling Car India जो महज 6 लाख के बजट में आती है और पेट्रोल के साथ सीएनजी पर भी देती है बढ़िया माइलेज। (फोटो- MARUTI SUZUKI)

कार निर्माता कंपनियों ने जुलाई 2022 में अपनी कारों की बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं। इन आंकड़ों के मुताबिक कई कारों बिक्री में उछाल आया है तो कई कारों की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है। जिसमें हम बात कर रहे हैं जुलाई महीने की बेस्ट सेलिंग कार के बारे में जो अपने सेगमेंट के साथ साथ इस देश की भी बेस्ट सेलिंग कार बन चुकी है।

यहां हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी की बेस्ट सेलिंग कार मारुति वैगनआर के बारे में जो जुलाई महीने में देश की बेस्ट सेलिंग कार बन चुकी है। इससे पहले जून 2022 में भी मारुति वैगनआर देश की बेस्ट सेलिंग कार बनी थी जिसने जुलाई में भी अपनी पोजिशन को होल्ड किया है।

मारुति सुजुकी ने अपनी इस हैचबैक मारुति वैगनआर की 22,588 यूनिट को जुलाई महीने में बेचा है। जबकि जून 2022 में कंपनी इस कार की कुल 19,190 यूनिट को ही बेच सकी थी। बिक्री में आई इस बढ़त के चलते ये कार नंबर एक पायदान पर बनी हुई है।

अगर आप भी कम बजट में एक नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले यहां जान लीजिए जुलाई 2022 की बेस्ट सेलिंग कार मारुति वैगनआर की कीमत से लेकर फीचर्स तक की कंप्लीट डिटेल।

Maruti Wagon R Price

मारुति वैगनआर की शुरुआती कीमत 5.48 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 7.20 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली हो जाती है।

Maruti Wagon R Engine and Transmission

कंपनी ने मारुति वैगनआर में 1199 सीसी का इंजन दिया गया है। यह इंजन 1 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 67 पीएस की पावर और 89 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है।

इसका दूसरा इंजन 1.2 लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन है जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स को दिया गया है।

Maruti WagonR Mileage

माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये मारुति वैगनआर 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

Maruti Wagon R Features

मारुति वैगनआर में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4 स्पीकर वाला म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो एंड कॉलिंग कंट्रोल, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ईबीडी जैसे फीचर्स को दिया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.