ताज़ा खबर
 

7 सीटों वाली WagonR और माइक्रो SUV सहित Maruti लांच करेगी ये 4 बेहतरीन कारें

Maruti Suzuki ने हाल ही में मकाउ में डीलर्स कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात का खुलासा किया है कि कंपनी इस साल के अंत तक इन 4 कारों को भारतीय बाजार में लांच कर देगी। इसमें एक माइक्रो एसयूवी को भी शामिल किया गया है।

Maruti wagon r 7 seater, Maruti wagon r 7 seater features, maruti suzuki upcoming cars 2019, maruti suzuki ertiga sport, maruti vitara brezza petrol, maruti s concept micro suvMaruti का फ्यूचर S Concept, जिसे बीते साल ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया। (Photo- Future Universe)

Maruti Suzuki Upcoming Cars: मारुति सुजुकी इस साल घरेलु बाजार में 4 नई कारों को लांच करने वाली है। कंपनी के पोर्टफोलिया में एक नया सेग्मेंट माइक्रो एसयूवी भी जुड़ेगा। इसके अलावा मारुति वैगनआर का नया 7 सीटर वर्जन, ब्रेजा का पेट्रोल वैरिएंट और मशहूर एमपीवी अर्टिगा का नया लग्जरी वर्जन बाजार में उतारेगी। तो आइये जानते हैं मारुति की इन आने वाली कारों के बारे में —

Maruti S Concept: मारुति सुजुकी ने बीते साल ऑटो एक्सपो में अपनी S Concept को प्रदर्शित किया था। ये एक ​क्रॉसओवर माइक्रो एसयूवी कार है। हालांकि इस प्रोडक्शन वर्जन कॉन्सेप्ट से थोड़ा अलग होगा। जानकारों का मानना है कि कंपनी इस कार को वैगनआर और स्विफ्ट के बीच के मॉडल के तौर पर लांच कर सकती है। यानी की इसकी कीमत इनके बीच हो सकती है। इस कार को फेस्टिव सीजन तक बाजार में उतारा जा सकता है। इस माइक्रो एसयूवी को कंपनी केवल पेट्रोल वैरिएंट में ही लांच करेगी।

Maruti Vitara Brezza Petrol: कंपनी की दूसरी कार के तौर पर विटारा ब्रेजा का पेट्रोल वैरिएंट देखने को मिलेगा। अभी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का केवल डीजल वैरिएंट ही बाजार में उपलब्ध है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग कर सकती है। जो कि 104 bhp की पावर और 138 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस एसयूवी में कंपनी स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक का भी प्रयोग करेगी, जो कि इसके माइलेज को बेहतर बनएगा।

Maruti WagonR: मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार वैगनआर का नया 7 सीटर वर्जन भी इस साल बाजार में पेश करेगी। कंपनी ने इस कार पर काम करना भी शुरु कर दिया है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। इस कार में सीटिंग लेआउट 5+2 के आधार पर होगी। कंपनी इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग कर सकती है।

Maruti Ertiga Sport: मारुति की मशहूर एमपीवी ​अर्टिगा का नया स्पोर्ट वर्जन भी इस साल बाजार में उतारा जाएगा। ये एक 6 सीटर एमपीवी होगी और कंपनी इसमें नए और लग्जरी फीचर्स को शामिल करेगी। बता दें कि, इससे पहले सुजुकी ने अपनी अर्टिगा स्पोर्ट को इंडोनेशिया में लांच किया था। ये मौजूदा मॉडल से प्रीमियम होगी और इसे कंपनी नेक्सा लेआउट से बेचेगी।

Next Stories
1 Renault Kwid का Maruti Alto को खुला चैलेंज! कम कीमत में बेहतर फीचर्स का दावा
2 Royal Enfield की बाइक्स ही नहीं पावरफुल स्कूटर Fantabulous भी करती थी देश के सड़कों पर राज
3 नई Hero Pleasure और Maestro Edge 125 हुई लांच, देश की पहली फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम वाली स्कूटर
यह पढ़ा क्या?
X