ताज़ा खबर
 

Maruti Wagon-R से लेकर Hyundai Venue तक सीनियर सिटीजन के लिए ये गाड़ियां हैं बेस्ट! देखें आपके बजट में कौन-सी होगी फिट

Hyundai Venue कोरियाई ऑटोमेकर की एक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है, जो भारतीय बाजार में ग्राहकों की उम्मीदों पर खरी उतरी है। इस कार की कीमत 6.7 लाख रुपये से शुरू होती है।

Best cars for seniorsहमारी सूची की तीसरी कार फोर्ड इकोस्पोर्ट है।

Best Cars for Elders: किसी भी चीज को देखने और खरीदने का तरीका प्रत्येक आयु वर्ग के लोगों का अलग अलग होता है। यही बात वाहन को खरीदनें पर भी लागू होती है। कुछ लोग कार को खरीदने से पहले कार के डिजाइन और परफॉर्मेंस को देखते है, जबकि कुछ सीनियर सिटीजन ऐसी कार की तलाश करते हैं, जो ड्राइव करने के सा​थ-साथ पार्क करने में, स्पेस के मामलें में और लॉन्ग ड्राइव के लिए भी आरामदायक हो। वैसे तो मार्केट में ऐसी बहुत सारी कारें हैं जो बुजुर्ग लोगों की आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। हालांकि हम आपके लिए कुछ खास गाड़ियों की सूची लेकर आएं हैं।

Maruti Wagon-R: हमारी सूची की सबसे पहली कार मारुति वैगनआर है, इस कार की कीमत 4.45 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार को इस सूची में शामिल करने की एक बड़ी वजह इसके साथ एएमटी का विकल्प मौजूद होना है। इस कार में AMT का विकल्प, 165एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस, AMT गियरबॉक्स के साथ 21.21 kmpl का माइलेज, डिसेंट इंफोटेनमेंट सिस्टम और आरामदायक राइड मिलती है।

Hyundai Venue: इस सूची की दूसरी कार Venue है। वेन्यू कोरियाई ऑटोमेकर की एक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है, जो भारतीय बाजार में ग्राहकों की उम्मीदों पर खरी उतरी है। इस कार में इलेक्ट्रॉनिक स्टे​बलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), ब्रेक असिस्ट सिस्टम (बीएएस), 6 एयरबैग और इसके डीजल वेरिएंट के साथ 23.4 kmpl का माइलेज मिलता है। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 6.7 लाख रुपये से शुरू होती है।

Ford Ecosport: हमारी सूची की तीसरी कार फोर्ड इकोस्पोर्ट है। फोर्ड की गाड़ियों को अपनी मजबूत बिल्ड क्वालिटी के लिए जाने जाते है। Ford Ecosport की फीचर लिस्ट में क्रूज कंट्रोल, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मौजूद हैं। इसके अलावा इकोस्पोर्ट को 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, 6 एयरबैग, रियरव्यू कैमरा, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट के साथ कई सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं। इस कार की कीमत 8.4 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hyundai Santro: हुंडई सैंट्रो एक लंबे चेसिस पर तैयार की गई है, जिसके कारण इसके केबिन में इस सेगमेंट की अन्य गाड़ियों की तुलना में अधिक जगह मिलती है। यह कार मार्केट में AMT ट्रांसमिशन के साथ भी उपलब्ध है। इसकी सीटें लंबी राइड के लिए काफी आरामदायक और अच्छी हैं। वहीं सुरक्षा के माध्यम से इस कार में फ्रंट में दो एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और एबीएस जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कार की कीमत 4.57 लाख रुपये से शुरू होती है।

Honda City: होंडा सिटी भारत की सबसे पुरानी सेडान में से एक है। जो अभी भी भारतीय बाजार में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। इस कार में भरपूर लेगरूम के साथ CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलता है। इसके अलावा बतौर फीचर्स इसमें इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, फ्रैमलेस ऑटो आईआरवीएम, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलैंप और वाइपर जैसे प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं। सुरक्षा के माध्यम से इसमें 6 एयरबैग, पार्किंग सेंसर के साथ मल्टीवीव रियर पार्किंग कैमरा, EBD के साथ एबीएस भी शामिल है। इस कार की कीमत 9.91 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Alto की कीमत में कंपनी बेच रही है WagonR और Dzire जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 2.95 लाख, जानें कैसे खरीदें
2 Maruti Alto: लगातार 16 साल इस कार ने जीता भारतीयों का दिल, 76% लोगों ने अपनी पहली कार के रूप में किया पसंद! देखें इस लोकप्रिय कार का इतिहास
3 कोरोना का कहर: Royal Enfield देश के इन शहरों में बंद करेगा रीजनल ऑफिस! जानिए नौकरियों का क्या होगा?
ये पढ़ा क्या?
X