ताज़ा खबर
 

पेट्रोल-डीजल की महंगाई के बीच Maruti का तोहफा, Wagon r CNG पर मिल रही बड़ी छूट

Maruti Wagon R CNG Price: इस कार की सीटिंग कैपिसिटी 5 लोगों की है। वहीं, CNG की फ्यूल टैंक कैपिसिटी 60 लीटर की है।

Maruti Wagon R, Maruti Wagon R CNG, Maruti Wagon R offerकार की सीटिंग कैपिसिटी 5 लोगों की (Photo-maruti )

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने कार मालिकों की मुश्किलें बढ़ा दी है। अब पेट्रोल और डीजल पर पहले से ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। ऐसी स्थिति में कई लोग सीएनजी कार का रुख कर रहे हैं। वैसे तो सीएनजी में कई कंपनियों के कार हैं लेकिन आज हम आपको मारुति की Wagon R (CNG) कार के बारे में बताएंगे।

Maruti Suzuki Wagon R : मारुति की Wagon R के दो वैरिएंट हैं। मारुति की वेबसाइट के मुताबिक कार के बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपये है। इस कार पर 32 हजार रुपये की छूट भी ली जा सकती है। कंपनी की ओर से इस कार पर आपको कैश डिस्काउंट, कॉर्पोरेट डिस्काउंट, लॉयल्टी बोनस और एक्सचेंज डिस्काउंट दिया जा रहा है।

कार की सीटिंग कैपिसिटी 5 लोगों की: इस कार की सीटिंग कैपिसिटी 5 लोगों की है। मतलब ये कि 5 लोग आराम से इस कार में बैठ सकते हैं। वहीं, CNG की फ्यूल टैंक कैपिसिटी 60 लीटर की है। अगर पेट्रोल कैपिसिटी की बात करें तो 32 लीटर है। इसका Kerb Weight 905 kg है।

Wagon R (CNG) की लंबाई 3655 mm, चौड़ाई 1620 mm और उंचाई 1675 mm है। व्हील बेस की बात करें तो 2435 mm और टर्निंग रेडियस 4.7 m है। इंजन टाइप K10B और कैपिसिटी 998 cc है। इसमें सिलेंडर की संख्या तीन है। मैक्सिमम टॉर्क की बात करें तो 78 Nm @ 3500 rpm है।

इसके सेफ्टी की बात करें तो ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, ABS with EBD, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लॉक और सीट बेल्ट रिमाइंडर मौजूद है।

हालांकि, ग्लोबल एनकैप द्वारा क्रैश टेस्ट में कार को एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी के लिए सिर्फ 2-स्टार दिए गए थे। इसके अलावा बॉडीशेल को भी अस्थिर बताया गया।

Next Stories
1 सिर्फ 40 हजार रुपये में मिल रही Bajaj Pulsar बाइक, खरीदने का ये है तरीका
2 आ गई Tata की नई Safari, 30 हजार रुपये में बुकिंग, जानिए कीमत और फीचर्स
3 सैलरी 40 हजार रुपये, फिर भी खरीद सकते हैं नई Mahindra Thar, डील का ये है तरीका
ये पढ़ा क्या?
X