ताज़ा खबर
 

Maruti WagonR के आगे Swift और Dzire भी हुएं फेल, बनी देश की बेस्ट सेलिंग कार! जल्द लांच होगा इलेक्ट्रिक अवतार!

Maruti WagonR दो पेट्रोल और एक CNG वैरिएंट में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। इसका पेट्रोल वैरिएंट 21.5 किलोमीटर प्रतिलीटर और सीएनजी वैरिएंट 33.54 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। कंपनी जल्द ही इसके इलेक्ट्रिक अवतार को लांच करने वाली है।

Maruti WagonR sales in july, best selling cars in july 2019, maruti swift sales, maruti dzire sales in july, hyundai car sales, car sales in july 2019Maruti WagonR के इलेक्ट्रिक संस्करण को कंपनी अगले साल बाजार में पेश करेगी।

Best Selling Cars in July: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में बीते जुलाई महीने में वाहनों की बिक्री का रिपोर्ट पेश किया है। पिछले महीने Maruti WagonR ने बिक्री के मामले में कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों Swift और Dzire को भी पीछे कर दिया है। इसके साथ ही वैगनआर कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार हो गई है। कंपनी जल्द ही इसके इलेक्ट्रिक संस्करण को भी बाजार में पेश करने जा रही है।

अगर पिछले महीने देश की टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों की बात करें तो मंदी के इस दौर में भी मारुति सुजुकी पहले टॉप 7 पोजिशन पर काबिज है, वहीं अन्य तीन पोजिशन पर हुंडई की कारें अपनी जगह पक्की करने में कामयाब रही हैं। बीते जुलाई महीने में Maruti Wagon R की 15,062 यूनिट्स हैं जो कि पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले कहीं ज्यादा हैं। पिछले साल के जुलाई महीने में कंपनी ने महज 10,288 यूनिट्स की ही बिक्री की थी।

वहीं दूसरे पोजिशन पर 12,923 यूनिट्स के साथ Maruti Dzire ​काबिज है। इसके अलावा कंपनी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Swift के महज 12,677 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले जुलाई महीने में बिक्री चार्ट पर तीसरे स्थान पर है। इन दोनों ही कारों की बिक्री में गिरावट देखी गई है। पिछले साल के जुलाई महीने में कंपनी ने 14,868 यूनिट्स Dzire और 16,330 यूनिट्स Swift की बिक्री की थी।

इसके अलावा कंपनी की एंट्री लेवल और अपने समय की बेस्ट सेलिंग कार Maruti Alto की बिक्री में भी भारी गिरावट देखने को मिली है। बीते जुलाई महीने में कंपनी ने महज 11,577 यूनिट्स अल्टो की बिक्री की है जो कि पिछले साल के इसी महीने में 18,000 यूनिट्स थी। इसी के साथ अल्टो चौथे पायदा पर है। इसके अलावा Maruti Baleno, 10,482 यूनिट्स के साथ देश की पांचवी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार रही है।

Maruti WagonR दो पेट्रोल और एक CNG वैरिएंट में उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। इसका पेट्रोल वैरिएंट 21.5 किलोमीटर प्रतिलीटर और सीएनजी वैरिएंट 33.54 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करता है। इसकी कीमत 4.34 लाख रुपये से लेकर 5.91 लाख रुपये के बीच है।

कंपनी जल्द ही इसके इलेक्ट्रिक अवतार को लांच करने वाली है। हाल ही में इसके इलेक्ट्रिक संस्करण को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इलेक्ट्रिक WagonR को अगले साल तक बाजार में लांच कर सकती है। ऐसी खबर है कि ये कार सिंगल चार्ज में 150 से 200 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ऑटो सेक्टर में हाहाकार! 4 महीने में 3.5 लाख नौकरियां खत्म, Maruti ने घटाया उत्पादन तो Tata ने बंद किया प्लांट
2 आ रही है Hyundai Grand i10 Nios: नए फीचर्स से लैस ये हैचबैक 10 वैरिएंट में होगी लांच, Maruti Swift को देगी टक्कर!
3 Maruti XL6 की डिटेल आई सामने! साइज में Ertiga से होगी बड़ी, देगी ज्यादा स्पेस
ये पढ़ा क्या...
X