ताज़ा खबर
 

Maruti ला रही है WagonR का प्रीमियम वर्जन! XL5 होगा नाम, देखें फीचर्स से लेकर लांचिंग तक की पूरी डिटेल

मारुति ने हाल ही में XL6 को लॉन्च किया है जिसे Ertiga के प्रीमियम वर्जन के रूप में भी जाना जाता है। हालांकि कंपनी ने XL6 को पूरी तरह से नया डिज़ाइन दिया है। वहीं वैगनआर हैचबैक सेगमेंट लंबे समय से अपनी पकड़ बनाए हुए है।

वर्तमान में वैगनआर की कीमत 4.4 लाख रुपये से लेकर 5.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है,

Maruti XL5: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुुजकी भारत में अपनी नई प्रीमियम हैचबैक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मारुति की नई कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। फिलहाल इसके नाम के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इसे XL5 कहा जा सकता है। जो पूरी तरह से वैगनआर पर बेस्ड होगी। हालांकि यह वैगनआर से कहीं ज्यादा प्रीमियम होगी।  बता दें,  इस कार को पहले भी गुरुग्राम में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। जो पूरी तरह से रैप्ड थी।

मारुति ने हाल ही में XL6 को लॉन्च किया है जिसे Ertiga के प्रीमियम वर्जन के रूप में भी जाना जाता है। हालांकि कंपनी ने XL6 को पूरी तरह से नया डिज़ाइन दिया है। वहीं वैगनआर हैचबैक सेगमेंट लंबे समय से अपनी पकड़ बनाए हुए है। ऐसे में उम्मीद है कि मारुति की यह आने वाली कार प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में लोगों को खूब पसंद आएगी।

मारुति सुजुकी XL5 के डिजाइन की वैगनआर से तुलना करें तो इसके हेडलैम्प और टेल लैंप दोनों को पूरी तरह से बदल दिया गया है। इसके साथ ही इसके बंपर के साथ ग्रिल में भी कुछ बदलाव होने की उम्मीद है। वहीं इस कार में इग्निस (Ignis) में मिलने वाले एलॉय व्हील भी देखे जा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार में 1.2 लीटर बीएस6 इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो 82 बीएचपी की पावर और 113Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन के सा​थ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का भी विकल्प मिल सकता है।

कीमत की बात की जाए तो नए बीएस6 इंजन अपडेट और कई प्रीमि​यम फीचर्स के चलते इसकी कीमत रेगुलर वैगनआर से ज्यादा हो सकती है। वहीं वर्तमान में वैगनआर की कीमत 4.4 लाख रुपये से लेकर 5.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है, जो मारुति की एरेना डीलरशिप से बेची जाती है। वहीं XL5 को कंपनी नेक्सा के माध्यम से सेल करेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने पेश किया A1 और A1 Pro इलेक्ट्रिक मोपेड, सिंगल चार्ज में चलेगी 70KM! कैमरे में रिकॉर्ड होगी ट्रिप
2 Coronavirus के खिलाफ जंग में उतरा Honda! बैकपैक स्प्रेयर सहित कंपनी करेगी 11 करोड़ रुपये की मदद
3 होंडा ने अपनी मिड- साइज SUV CR-V के डीजल वैरिएंट को किया बंद, मार्केट में अब सिर्फ 5 सीटर ऑप्शन में होगी उपलब्ध!