ताज़ा खबर
 

भारत में जल्द लॉन्च होगा Wagon-R का 7 सीटर वर्जन, Renault Triber को देगा टक्कर, देखें क्या मिलेंगे फीचर्स

वैश्विक बाजार में बेची जाने वाली 7 सीटर Wagon-R को Suzuki Solio bandit कहा जाता है, जिसे कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

वर्तमान में वैगनआर की कीमत 4.4 लाख रुपये से लेकर 5.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है,

Maruti Wagno-R 7 Seater:  देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी भारत में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Wagon R को काफी साल से सेल करती है, जिसे भारतीय एक फैमिली कार के रूप में पसंद भी करते हैं। बता दें, देश में इन दिनों MPV सेगमेंट काफी प्रसिद्ध हो रहा है, जिसके चलते कंपनियां इस सगमेंट अपने वाहनों को लॉन्च भी कर रही हैं। हालांकि मारुति की पहले से ही एमपीवी Ertiga मौजूद है। जिसके बाद अब कंपनी कॉम्पेक्ट एमपीवी सेगमेंट में Wagon R से एंट्री करने जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी वैगनआर के 7 सीटर वर्जन पर काम कर रही है। जो वैश्विक बाजार में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। फिलहाल मार्केट में इस सेगमेंट में मात्र रेनो की Triber मौजूद है, जिसे कंपनी ने बीते वर्ष लॉन्च किया था। वैश्विक बाजार में बेची जाने वाली 7 सीटर वैगनआर को Suzuki Solio bandit कहा जाता है, जिसे कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि इसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस नहीं किया गया है।

विदेशो में सेल होने वाली 7 सीटर वैगनआर को बड़ी विंडोज के साथ एक बॉक्सी डिजाइन मिलता है, जिसका कैबिन भी काफी स्पेशियस है। जिसकी फ्रंट हेडलाइट्स को दोबारा से डिजाइन कर एक नई ग्रिल दी गई है। वहीं 7 सीटर भारतीय स्पेक को लेकर कयासे लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसमें ही 7 सीटों का विकल्प दे स​कती है।

वैगनआर सात सीटर Wagon R के प्लेटफॉर्म पर ही आधारित होगी। हालांकि यह देखना होगा कि इस कार की तीसरी रॉ MPV या SUV की तरह ही आरामदायक होगी या नही। बाजार के हैचबैक सेगमेंट में मारुति की पहले से ही अच्छी पकड़ है और अब कंपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाना चाहती है। वहीं अगर भारत में इस कार को लॉन्च किया जाता है तो इसे नेक्सा शोरूम के माध्यम से बेचा जाएगा।

इंजन विकल्पो की बात करें तो इसमें वर्तमान वाला ही 1.2 लीटर इंजन दिया जाएगा।  हालांकि इसमें माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी मिल सकता है। बता दें, कंपनी ने वैगनआर के इंजन को बीएस6 कंम्पलाइंट कर दिया है। इस कार की कीमत वर्तमान वैगनआर की तुलना में लगभग एक लाख रुपये अधिक होने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda Forza 300 हुई भारत में लांच, कीमत के खुलासे से पहले ही बिक गई इतने यूनिट्स! पॉवर में Royal Enfield को टक्कर देती है ये स्कूटर
2 बिल गेट्स ने खरीदी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Porsche Taycan, सिंगल चार्ज में चलती है 450KM! कीमत है इतनी
3 Royal Enfield Flying Flea: किसी योद्धा की तरह जंग के मैदान में पैराशूट से उतरती थी ये बाइक! महज 59Kg की ये बाइक फिर से होगी लांच, जानें पूरी डिटेल