ताज़ा खबर
 

Maruti Vs Nissan: Vitara Brezza या Magnite जानिए कौन सी SUV है, फीचर्स स्पेसिफिकेशन और कीमत के मामले में दमदार

अगर आप Maruti Vitara Brezza Vs Nissan Magnite को लेकर कन्फ्यूज हैं तो हम बताने जा रहे हैं कौनसी एसयूवी है हर मामले में दमदार।

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 28, 2021 5:06 PM
Maruti Vitara Brezza Vs Nissan Magnite Know which is best in features specifications and priceMaruti Vitara Brezza Vs Nissan Magnite जानिए कौन है बेस्ट। (फोटो- NISSAN MARUTI)

भारत में कार निर्माता कंपनियों द्वारा अपनी कारों के प्रत्येक सेगमेंट में नए मॉडल लॉन्च किए जा रहे हैं जिसमें अभी सबसे ज्यादा मुकाबला देखने को मिल रहा है कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में। कार कंपनियों के बीच चल रही इस प्रतिस्पर्धा का सीधा फायदा मिलता है ग्राहकों को जो बिना देर किए नए वेरिएंट और ज्यादा फीचर्स वाली कार चुन सकते हैं।

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हम आपको बताने जा रहे हैं उन दो कारों के बारे में जो अपने सेगमेंट की हॉट डील साबित हो रही हैं। ये मुकाबला है Nissan Magnite और Vitara Brezza के बीच। तो आइए जानते हैं कौन सी कार है स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और कीमत के मामले में ज्यादा बेस्ट।

Nissan Magnite: को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें पेट्रोल इंजन 1.0 लीटर का है जो 72 एचपी पावर और 96 एनएम टार्क जनरेट कर सकता है। इसमें 5 स्पीड वाला मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इसके दूसरे वेरिएंट यानी डीजल इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 1.0 लीटर का टर्बो इंजन दिया है जो 100 एचपी पावर और 160 एनएम का टार्क जनरेट कर सकता है। इसका ट्रांसमिशन भी मैनुअल है।  (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इस कार की मिलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये एक लीटर पेट्रोल पर 18.75 किलोमीटर का माइलेज देती है जबकि डीजल इंजन पर ये माइलेज 20 किलोमीटर हो जाती है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.59 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल तक पहुंचते पहुंचते 9.35 लाख तक पहुंच जाती है।

Maruti Vitara Brezza: में 1.3 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया है। जो 89 बीएचपी की पावर और 200एनएम का टार्क जनरेट करता है। कंपनी ने कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनो गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस कार के अंदर एंटी थेफ्ट सिक्योरिटी सिस्टम लगाया गया है।

ब्रेजा में एबीएस के साथ ईबीडी सिस्टम दिया गया है। कार की फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग दिया गया है तो सीट बेल्ट रिमांइडर रिवर्स पार्किंग सेंसर स्पीड वॉर्निंग अलार्म, के अलावा रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा भी दिया गया है। इस एसयूवी के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये गाड़ी एक लीटर फ्यूल पर 24.3 किलोमीटर की माइलेज देती है। ये कार 7.39 लाख की शुरुआती कीमत के साथ आती है।

Next Stories
1 TVS Jupiter खरीदें 10,999 रुपये की डाउन पेमेंट पर, हर महीने देनी होगी इतनी EMI
2 Mahindra Vs Tata: KUV100 या Nexon कौन है कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन में बेस्ट, जानिए यहां
3 Toyota Corolla खरीदें मात्र 95 हजार रुपये में, मिलेगी 7 दिन की मनी बैक गारंटी, यहां है पूरा ऑफर
यह पढ़ा क्या?
X