ताज़ा खबर
 

Maruti Vitara Brezza पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ होगी लॉन्च, 21kmpl का मिलेगा माइलेज! पढ़ें पूरी डिटेल

2020 Maruti Brezza पेट्रोल में नए BS6 कंम्पलाइंट 1.5-लीटर K15B, नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है, यह इंजन 105 PS की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करेने में सक्षम है।

2020 Maruti Brezza Petrol Hybrid, 2020 Maruti Vitara Brezza BS6 Petrol Mild Hybrid, 2020 Maruti Vitara Brezza Petrol Mild Hybrid Launch Date, Maruti Vitara Brezza Petrol Price, Maruti Vitara Brezza Diesel Variant, Maruti Vitara Brezza Features, Maruti Vitara Brezza Petrol Mileage, New Maruti Vitara Brezza Bookings, Maruti Vitara Brezza DetailMaruti Vitara Brezza बाजार में लॉन्च होने के बाद से ही अपने सेगमेंट की सबसे अधिक बिकने वाली कार रही है।

Maruti Vitara Brezza Petrol Hybrid: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पेक्ट एसयूवी ब्रेजा को पेट्रोल वैरिएंट में लॉन्च किया है। जिसकी शुरुआती कीमत 7.34 लाख रुपये रखी गई है। वहीं खबर है कि कंपनी अब इस कार के मैनुअल ट्रांसमिशन वर्जन में Mild Hybrid System (माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम) का प्रयोग कर सकती है। बता दें, वर्तमान में ब्रेजा के ऑटोमैटिक वेरिएंट को कंपनी 12V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ पेश करती है जो स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी और टॉर्क असिस्ट फंक्शन के साथ आता है।

रिपोर्ट के मुताबिक मारुति जल्द ही फेसलिफ्टे विटारा ब्रेजा के LXi, VXi, ZXi, और ZXi + वेरिएंट में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक को पेश करेगी। जिसका असर इसके माइलेज में देखने को मिलेगा। वर्तमान में ब्रेजा का मैनुअल वेरिएंट 17.03kmpl का माइलेज देता है, जबकी इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट 18.76kmpl का माइलेज देता है। हालांकि माइल्ड हाइब्रिड के माध्यम से इसके मैनुअल वेरिएंट का माइलेज करीब 2-3kmpl तक बढ़ने की उम्मीद है।

पुरानी और फेसलिफ्ट विटारा ब्रेजा में हुए बदलाव की बात करें तो इसमें सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया गया है, इसके डीजल वर्जन की जगह अब कंपनी इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन तक का इस्तेमाल कर रही है। वहीं इस एसयूवी के इंटीरियर में कंपनी ने कोई खास बदलाव नहीं किया है। 2020 Brezza पेट्रोल में नए BS6 कंम्पलाइंट 1.5-लीटर K15B, नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है, यह इंजन 105 PS की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करेने में सक्षम है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया है।

नई तकनीक के प्रयोग से विटारा ब्रेजा के पेट्रोल हाइब्रिड वर्जन के स्टैंडर्ड मैनुअल वेरिएंट की कीमत वर्तमान मॉडल से करीब 50,000 रुपये अधिक होगी। बता दें, फेसलिफ्टेड विटारा ब्रेजा की कीमते 7.34 लाख रुपये से लेकर 11.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक रखी गई है, और यह भारत में Tata Nexon, Ford EcoSport, Mahindra XUV300 और Hyundai Venue जैसी गाड़ियों को टक्कर देती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Maestro Electric: भारत में हीरो ला रही है अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, Bajaj Chetak और Tvs iQube को मिलेगी टक्कर, 5 घंटे में हो जाएगा फुल चार्ज!
2 Suzuki Hayabusa: सुजुकी ने 90 के दशक की सुपरबाइक को भारत में किया बंद, 300kmph की स्पीड से दौड़ने वाली इस बाइक की बची हैं कुछ यूनिट्स!
3 PAL-V Flying Car : “मेड इन गुजरात” कहलाएगी भारत की पहली उड़ने वाली कार! जल्द शुरू होगा प्रोडक्शन, देखें पूरी जानकारी
ये पढ़ा क्या?
X