लॉन्च से पहले स्पॉट हुई Maruti Vitara Brezza फेसलिफ्ट, जानें क्या हो सकते हैं नए फीचर्स

Maruti Suzuki अपनी बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट Vitara Brezza का फेसलिफ्ट मॉडल जल्द लॉन्च करेगी। लेकिन लॉन्च से पहले ही इस कार को स्पॉट किया गया है। यहां जानें क्या होगा नई एसयूवी में खास और नया।

Maruti Vitara Brezza Facelift Spotted
Maruti Vitara Brezza फेसलिफ्ट एडिशन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी ख़बर, और दमदार हो जाएगी ये एसयूवी, जानें पूरी डिटेल। (फोटो-LINE17)

मारुति सुजुकी बहुत जल्द अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने वाली है। जिसको हाल ही में टेस्ट ड्राइव के दौरान स्पॉट किया गया है।

मीडिया में लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक कंपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को मिड साइज एसयूवी के रूप में लॉन्च करने वाली है। यानी कि मौजूदा ब्रेजा से इस कार का साइज बड़ा होने वाला है।

स्पॉट की गई ब्रेजा की फोटो देखने के बाद कहा जा सकता है कि इस कार में एक नया फ्रंट ग्रिल, नए डिजाइन का बंपर, एलईडी हैडलैंप्स, वर्टिकल क्रोम और सिल्वर फिनिश के साथ फाइव स्पोक अलॉय व्हील दिए जा रहे हैं।

इसके अलावा कार के रियर पार्ट को भी पहले से ज्यादा आकर्षक बनाते हुए एकदम नए डिजाइन के टेल लाइट, दिए गए हैं। जो इस कार को और आकर्षक बनाते हैं।

इसके इंजन की बात की जाए तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट में कंपनी एकदम लेटेस्ट तकनीक पर आधारित 1.4 लीटर का बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन दे सकती है। जो इस कार को ज्यादा पावर देने के साथ फ्यूल एफिशिएंट भी बनाएगा।

इस 1.4 लीटर इंजन की बात की जाए तो यह इंजन 129 बीएचपी की पावर और 235 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जाएगा।

इसके अलावा इसमें चार ड्राइविंग मोड भी दिए जाने की बात सामने आई है। जिसमें पहला मोड ऑटो, दूसरा मोड स्नो और तीसरा मोड स्पोर्ट और चौथा मोड लॉक होगा।

(ये भी पढ़ेंMaruti Vitara Brezza या Hyundai Venue, कौन है कम कीमत में प्रीमियम फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट SUV, पढ़ें रिपोर्ट)

जैसा की हमने बताया इस कार का साइज मौजूदा कार से बड़ा होने वाला है। यानी कि ये मिड साइज एसयूवी की लंबाई चौड़ाई और ऊंचाई पहले से ज्यादा होगी।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

इसमें विटारा फेसलिफ्ट की लंबाई 4175 एमएम से बढ़ाकर 4200 एमएम, चौड़ाई 1788 एमएम से बढ़ाकर 1780 एमएम की जाएगी। लेकिन कार के व्हील में किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है यानी कि इसमें व्हीलबेस पहले की तरह 2500 एमएम का ही मिलेगा।

मारुति सुजुकी की इस विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट को टेस्ट ड्राइव के दौरान स्पॉट को किया गया है लेकिन कंपनी ने इसके लॉन्च को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

लॉन्च होने के बाद इस कार मिड साइज एसयूवी का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, निसान किक्स और जल्द लॉन्च होने वाली फॉक्सवैगन टाइगुन से होने वाला है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।