ताज़ा खबर
 

Maruti Vitara Brezza को अब तक 5 लाख ये ज्यादा लोगों ने खरीदा, देखें Suv गाडियां सेल होने के पीछे क्या है खास कारण?

बता दें, Maruti Vitara Brezza एक लोकप्रिय एसयूवी है और चार साल से भी कम समय में इसकी करीब 500,000 से अधिक इकाइयाँ बेची जा चुकी हैं।

Maruti Suzuki, Maruti Vitara Brezza cross 21,500 unit booking mark, Maruti vitara Brezza petrol price, Maruti Vitara Brezza price, maruti Vitara Brezza petrol model starting price, Reason why people buy suv'sमारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा पेट्रोल को 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था,

Maruti Brezza Most Selling Suv in India : भारत में इन दिनों एसयूवी गाड़ियों की काफी डिमांड है, देश का एक बड़ा वर्ग आज एसयूवी गाड़ियों को पसंद कर रहा है। जिसके चलते वाहन ​कंपनियां भी एक से बढ़कर एक कार पेश कर रही है। लेकिन मार्केट में फिलहाल मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा पेट्रोल सेगमेंट में लंबे समय से टॉप पर बनी हुई है। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को अब तक 21,500 से अधिक बुकिंग प्राप्त हो चुकी है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था, ब्रेजा फिलहाल मार्केट में सिर्फ बीएस6 पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। मारुति सुजुकी के मार्केटिंग और सेल्स डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि “विटारा ब्रेजा पेट्रोल को लांचिंग के समय से ही काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। इस कार की बुकिंग फरवरी के अंत में शुरू हुई थी, और लॉकडाउन से पहले ही इसकी बुकिंग 21,500 यूनिट के मार्क को पार कर चुकी थी।”

बता दें, विटारा ब्रेजा एक लोकप्रिय एसयूवी है और चार साल से भी कम समय में इसकी करीब 500,000 से अधिक इकाइयाँ बेची जा चुकी हैं। मारुति सुजुकी ने सबसे पहले डीजल ब्रेजा को पेश किया और अब इसे दोबारा से नए इंजन और रिफ्रेश लुक के साथ 7.34 लाख रुपये से 11.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही कंपनी S-Cross के फेसलिफ्ट वर्जन पर काम कर रही है, जिसे कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद लॉन्च किया जा सकता है।

SUV खरीदने के पीछे क्या है खास कारण:  इन गाड़ियों को खरीदने के पीछे सबसे बड़ा कारण इनकी यात्रीयों के बैठने की क्षमता है, कारपूलर्स और बड़े परिवारों वाले लोगों के लिए इस तरह की सीटिंग एक आवश्यकता होती है। तो वहीं बहुत सारे लोग लेगरूम और स्पेशियस सवारी करने के शौकिन होते हैं। एसयूवी गाड़ियां दिखने में एक लग्जरी का एहसास कराने के साथ ऑफ-रोडिंग क्षमताएं से भी लैस होती हैं। जिनके साइज व भारी-भरकम बॉडी स्टाइल के चलते लोग इनकी ड्राइविंग करना पसंद करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mahindra Scorpio से लेकर Bolero तक अब घर बैठें खरीदें कंपनी की सभी गाड़ियां, ‘own online’ प्लेटफार्म पर मिलेगी सभी डिटेल!
2 Hyundai ने ग्राहकों के लिए लॉन्च की 5 अनोखी फाइनेंस स्कीम,100 प्रतिशत तक की ऑन-रोड फाइनेंस सुविधा का उठा सकते हैं लाभ
3 Hero Splendor और HF Delux पर कंपनी दे रही है 10,000 रुपये का डिस्काउंट, महज 200 रुपये की रिफंडेबल राशि पर कर सकते हैं बुक!
अनलॉक 5.0 गाइडलाइन्स
X