Maruti Baleno से लेकर Hyundai Grand i10 तक ये हैं देश की सबसे ज्यादा बूट स्पेस वाली कारें! कीमत महज 4.89 लाख रुपये से शुरू

मारुति सुजुकी बलेनो अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा 339 लीटर के बूट स्पेस के साथ मौजूद है। Maruti Baleno बाजार में कुल चार वैरिएंट सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में उपलब्ध है।

Best Bootspace cars in india, Best Boot space cars, Hyundai i10, Maruti baleno. Maruti Swift, Hyundai Elite i20, Maruti suzuki ignis, Best Bootspace cars in cheap rate
इस सूची में अगली कार हुंडई की Grand i10 है, जिसमें 256 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

Best Bootspace Hatchback cars: भारत में लोग गाड़ियों को खरीदने से पहले उनकी कीमत, माइलेज, पावर सभी की तुलना करते हैं। लेकिन अक्सर अपनी कार के बूटस्पेस को अनदेखा कर देते हैं। हालांकि वर्तमान में कार निर्माताओं के लिए लागत को ध्यान में रखते हुए ग्राहकों की पसंद पर खरा उतरना थोड़ा मुश्किल हो गया है। ​अगर आप एक हैचबैक कार को खरीदने का मन बना रहे हैं, और सबसे बेस्ट बूटस्पेस वाली कार की तलाश में ​हैं। तो हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसी ही गाड़ियां जो बूट स्पेस के मामले में अव्वल हैं

Maruti Suzuki Baleno: मारुति सुजुकी बलेनो अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा 339 लीटर के बूट स्पेस के साथ मौजूद है। Maruti Baleno बाजार में कुल चार वैरिएंट सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में उपलब्ध है। इस कार में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का डुअलजेट पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट में कंपनी ने 1.3 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। इस कार की कीमत 5.58 लाख रुपये से लेकर 8.49 लाख रुपये के बीच है।

Hyundai Elite i20 : हमारी सूची में दूसरे नंबर पर हुंडई की लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक कार i20 है। इस कार में 285 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। हुंडई की इस कार की कीमत 5.59 लाख रुपये से 9.2 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली के बीच रखी गई हैं। Hyundai Elite i20 में BS6 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 83PS की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Maruti Swift: इसके बाद तीसरी कार मारुति की लोकप्रिय हैचबैक Swift है, इस कार में 268 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 5.19 लाख रुपये से 8.84 लाख रुपये के बीच रखी गई है। बता दे, वर्तमान में स्विफ्ट 1.3 लीटर डीजल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। जो 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा यह 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जो 83PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Hyundai Grand i10: इस सूची में अगली कार हुंडई की Grand i10 है, जिसमें 256 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 83hp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। बता दें, इस कार की शुरुआती कीमत 5.87 लाख रुपये तय की गई है।

Maruti Suzuki Ignis: इसके अलावा मारुति की Ignis में 260 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, इस कार की शुरुआती कीमत 4.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। Maruti Ignis में कंपनी ने BS6 मानक वाले 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 83bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट