ताज़ा खबर
 

Maruti Swift ने बिक्री के मामले में Alto को भी पछाड़ा, बनी देश की नंबर 1 कार! ये हैं टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारें

Maruti Alto लंबे समय से बिक्री के मामले में पहले पायदान पर रही है, लेकिन बीते अगस्त महीने में Maruti Swift ने इस छोटी कार को ओवरटेक कर देश की बेस्ट सेलिंग कार बनी है। देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारों की सूची में Hyundai Creta भी शामिल हुई है।

Maruti Swift इस अगस्त महीने में देश की बेस्ट सेलिंग कार बनी है।

Best Selling Cars in August:  भारतीय बाजार में पैसेंजर व्हीकल सेग्मेंट में शुरू से ही मारुति सुजुकी का दबदबा रहा है। बीता अगस्त महीना बिक्री के लिहाज से बेहद ही चौकाने वाला रहा है। अब तक देश में छोटी कार Maruti Alto का जलवा रहा है, लेकिन अगस्त महीने में Maruti Swift ने इस छोटी कार को भी पछाड़ दिया है और देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार बन गई है। तो आइये जानते हैं बीते अगस्त महीने में किन 5 कारों पर देश में सबसे ज्यादा भरोसा जताया है-

5)- Hyundai Creta: देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारों की सूची में हुंडई की हालिया लांच नेक्स्ट जेनरेशन क्रेटा शामिल हुई है, यह इस सूची में पांचवे पायदान पर है। कंपनी ने बीते अगस्त महीने में इस एसयूवी के 11,758 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले 96% प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने कुल 6,001 यूनिट्स की ही बिक्री की थी।

4)- Maruti Dzire: वहीं चौथे पायदान पर मारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट सिडान कार डिजायर मौजूद है। यह कार अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कार है, खास लुक के साथ ही बेहतर माइलेज के लिए यह कार खासी मशहूर है। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 13,629 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले महज 3 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने कुल 13,274 यूनिट्स कारों की बिक्री की थी।

3)- Maruti WagonR: देश की तीसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार के तौर पर मारुति की मशहूर टॉल ब्वॉय वैगनआर ने कब्जा जमाया है। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 13,770 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के मुकाबले 21% प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने कुल 11,402 कारों की ही बिक्री की थी।

2)- Maruti Alto: मारुति की छोटी कार अल्टो लंबे समय से पहले पायदान पर रही है, लेकिन इस बार अगस्त महीने में यह कार खिसक कर दूसरे पोजिशन पर आ गई है। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के कुल 14,397 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले 42% प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने कुल 10,123 कारों की बिक्री की थी।

1)- Maruti Swift: मारुति सुजुकी की मशहूर हैचबैक कार बीते अगस्त महीने में देश की बेस्ट सेलिंग कार बनी है। कंपनी ने इस कार के कुल 14,869 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले 19% ज्यादा है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने इस कार के महज 12,444 यूनिट्स कारों की बिक्री की थी।

Next Stories
1 Renault Duster से लेकर Kwid तक पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट! होगी पूरे 70,000 रुपये तक की बचत, जानें क्या है ऑफर
2 Atum 1.0: लांच हो गई बिना ड्राइविंग लाइसेंस वाली देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 100Km, कीमत है इतनी
3 कारों को पछाड़ ट्रैक्टरों ने पकड़ी रफ्तार! बाजार में Mahindra Tractor की बिक्री में 69% का इजाफा, जानें क्या है वजह
यह पढ़ा क्या?
X