ताज़ा खबर
 

Maruti Suzuki XL6 का टीजर हुआ जारी! कैप्टन सीट के साथ 21 अगस्त को लांच होगी 6-सीटर क्रॉसओवर

Maruti Suzuki XL6 में कंपनी ने नए फीचर्स और तकनीक का प्रयेाग किया है। देखने में ये एक क्रॉसओवर का लुक दे रही है। इसके अलावा इसमें 6 सीट दिए गए है। अर्टिगा में दिए गए बेंच सीट के अलावा इसमें कैप्टन सीट को शामिल किया गया है।

Maruti Suzuki XL6 teaser, Maruti Suzuki XL6 price, Maruti Suzuki XL6 features, Maruti Suzuki XL6 detail, Maruti Suzuki XL6 bookings, Maruti Suzuki XL6 interior, Maruti Suzuki XL6 designMaruti Suzuki XL6 में कंपनी बीच की पंक्ति में कैप्टन सीट दे रही है।

Maruti Suzuki XL6  Booking: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki घरेलु बाजार में अपनी नई 6-सीटर क्रॉसओवर को लांच करने की तैयारी कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी नई गाड़ी Maruti Suzuki XL6 को आगामी 21 को अगस्त को लांच करेगी। इस कार के लांच से पहले कंपनी ने इसका एक टीजरी जारी किया है।

बता दें कि, कंपनी इस कार को अपने प्रीमियम Nexa डीलरशिप के माध्यम से बेचेगी। शुरुआती दौर में कहा गया था कि ये मारुति एर्टिगा का ही नया रूप होगा। लेकिन टीजर में इस क्रॉसओवर का डिजाइन पहली बार सामने आया है जिससे ये साफ होता है कि ये कार किस तरह से Maruti Ertiga से अलग है।

कंपनी ने इसके फ्रंट में ग्रोम ग्रिल डिजाइन का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें नए डिजाइन का LED हेडलाइट्स भी दिया गया है। हालांकि इस नए XL6 के दरवाजे और टेल लाइट्स को मारुति एर्टिगा से ही लिया गया है। लेकिन इसके बॉडी क्लैडिंग, हाइट और व्हील आर्क उससे काफी अलग हैं।

इसमें कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावा इस क्रॉसओवर में कंपनी स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम (SHVS) भी दिया गया है। जो कि इसके माइलेज को बेहतर बनाता है। हालांकि अभी कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी बुकिंग शुरु नहीं की है लेकिन कुछ डीलरशिप ने इसकी बुकिंग लेनी शुरु कर दी है। इसके लिए 25,000 रुपये बुकिंग अमाउंट लिया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Creta Sports: नए सनरूफ जैसे अत्याधुनिक फीचर्स के साथ हुआ लांच, कीमत है बस इतनी
2 Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 9,000 रुपये हुई कम! GST में कटौती का मिला बड़ा लाभ
3 Maruti Dzire से लेकर WagonR जैसे दिग्गज हुए फेल! कंपनी की बिक्री में 33 प्रतिशत की भारी गिरावट, जानिए क्या है वजह
IPL 2020 LIVE
X