ताज़ा खबर
 

Maruti XL6 कल होगी लांच, साइज में Ertiga से बड़ी होगी ये 6-सीटर MPV! इतनी होगी कीमत

नई Maruti XL6 केवल दो पेट्रोल वैरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसमें Zeta और Alpha शामिल हैं। इन दोनों वैरिएंट में कंपनी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का प्रयोग कर रही है।

Maruti Suzuki XL6 MPV, Maruti Suzuki XL6 price, Maruti Suzuki XL6 features, Maruti Suzuki XL6 specification, Maruti Suzuki XL6 launch date, Maruti Suzuki XL6 detailMaruti XL6 को कंपनी केवल पेट्रोल इंजन के साथ लांच करेगी।

Maruti XL6 Price in India: देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर में भले ही मंदी का दौर चल रहा हो लेकिन वाहन निर्माताओं के हौसलों में कोई कमी नहीं आई है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी कल यानी 21 अगस्त को नई 6 सीटों वाली Maruti XL6 को लांच करेगी। इस एमपीवी में कंपनी ने बीच की पंक्ति में बेंच सीट के बजाय कैप्टन सीट का प्रयोग किया है।

नई Maruti XL6 केवल दो पेट्रोल वैरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसमें Zeta और Alpha शामिल हैं। इन दोनों वैरिएंट में कंपनी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का प्रयोग कर रही है। कंपनी ने इस एमपीवी की बुकिंग भी शुरु कर दी है। इसके लिए 11,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट लिया जा रहा है।

इस एमपीवी में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त K15B पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। इसे बीएस6 मानकों के अनुसार तैयार किया गया है। इसके अलावा इसमें स्मार्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम का भी प्रयोग किया गया है जो कि इसके माइलेज को बेहतर बनाता है। ये इंजन 105PS की पावर और 138Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसका मैनुअल वैरिएंट 19.01 किलोमीटर और ऑटोमेटिक वैरिएंट 17.99 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करेगी।

कंपनी ने फिलहाल इसके डीजल संस्करण के बारे में कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। इसके फ्रंट में कंपनी ने आकर्षक फ्रंट ग्रिल, LED हेडलैंप, डे टाइम रनिंग लाइट्स का प्रयोग किया है। इसके इंटीरियर में कंपनी ने Ertiga के ही डैशबोर्ड को शामिल किया है। बशर्ते इसमें सिल्वर एक्सेंट भी दिया गया है।

नई Maruti XL6 में कंपनी स्मार्ट प्ले स्टूडियो, 7 इंच का ट्च स्क्रीन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डुअल एयरबैग और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड रखा है। इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन को भी शामिल किया गया है। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कहना मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 9.5 लाख रुपये से लेकर 11.2 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Alto से भी कम दाम में कंपनी बेच रही है Swift और WagonR! जानिए कैसे खरीदें
2 इंतजार खत्म! Hyundai ने लांच की Grand i10 Nios, मिलेंगे अत्याधुनिक फीचर्स और कीमत है बस इतनी
3 खुशखबरी! Maruti Swift और Brezza सहित इन मॉडलों पर मिल रही है 5 साल और 1 लाख Km की वारंटी
ये पढ़ा क्या?
X