ताज़ा खबर
 

Maruti Suzuki XL6 की पहली तस्वीरें आई सामने, Ertiga का क्रॉसओवर वर्जन 6 सीटों के साथ होगा लांच

Maruti Ertiga कंपनी की तरफ से बेची जाने वाली बेस्ट सेलिंग एमपीवी कार है। अब कंपनी इसके क्रॉसओवर वर्जन को उतारने जा रही है। जिसमें कंपनी ने कैप्टन सीट को शामिल किया है।

Author Published on: July 23, 2019 1:47 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर: Maruti Ertiga का स्पोर्ट वैरिएंट।

Maruti Suzuki XL6 Price & Features: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी घरेलु बाजार में अपनी नई 6 सीटर XL6 का प्रोडक्शन शुरु कर चुकी है। हाल ही में इस एमपीवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इस नई कार को आगामी 21 अगस्त को बाजार में लांच कर सकती है। इसे कंपनी के NEXA डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा।

दरअसल, ये मारुति की मशहूर एमपीवी Ertiga का ही क्रॉसओवर वर्जन है और इसमें कंपनी ने 6 सीटों को शामिल किया है। इसके बीच की पंक्ति में कैप्टन सीट दिए गए हैं। कंपनी ने इसे बिलकुल नया डिजाइन दिया है। इसमें नई स्टायलिंग फ्रंट ग्रिल, शॉर्प बंपर और मसक्यूलर डिजाइन दिया गया है।

इसके फ्रंट के सेंटर में डुअल टोन क्रोम ग्रिल दिया गया है। इसके अलावा इसमें LED डे टाइम रनिंग लाइट्स को भी शामिल किया गया है। इसमें चौड़े एयर इनटेक, एल्यूमिनियम स्कीड प्लेट्स और रूफ रेल दिया गया है। हालांकि इसमें सन रूफ को शामिल नहीं किया गया है। इसमें ब्लैक पेंटेड विंग मिरर और एलॉय व्हील को शामिल किया गया है जो कि इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं।

इसमें पुरानी Ertiga की ही तरह दरवाजे और टेल गेट दिया गया है। इसमें कम्पलीट ब्लैक इंटीरियर दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस क्रॉसओवर में 1.5 लीटर की क्षमता का BS6 मानक वाले इंजन का प्रयोग कर सकती है। जो कि 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी इसे डीजल इंजन के साथ बाजार में नहीं उतारेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Hyundai Venue ने मचाई धूम! 45,000 यूनिट्स की हुई बुकिंग, 55% से ज्यादा इस वैरिएंट की है डिमांड
2 Maruti S-Presso: आ रही है कम कीमत में नई मिनी एसूयवी, Alto से देगी ज्यादा स्पेस
3 CHANDRAYAAN 2: जानिए क्या है ‘विक्रम लैंडर’ जो भारत के सपनों को चांद की सतह पर उतारेगा