ताज़ा खबर
 

Maruti XL6 की बाजार में धूम! प्रीमियम फीचर्स से लैस इस कार कार को 22,000 से ज्यादा लोगों ने खरीदा, जानें क्या है वजह

Maruti XL6 कंपनी के प्रीमियम कार रेंज में शामिल है, कंपनी इसकी बिक्री Nexa डिलरिशप से करती है वहीं Ertiga की बिक्री Arena डिलरिशप द्वारा की जाती है। इस कार में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है।

Maruti XL6 से सकेेंड रो में कंपनी ने कैप्टन सीट का प्रयोग किया है।

Maruti XL6 Price & Features: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने पिछले साल बाजार में अपनी नई Maruti XL6 को लांच किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी यह कार कंपनी की मशहूर एमपीवी Ertiga पर बेस्ड है। लांच होने के महज 8 महीनों के भीतर ही इस कार ने शानदार प्रदर्शन किया है और अब तक कंपनी इसके 22,000 यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है।

देखने में यह कार भले ही Ertiga जैसी लगती हो लेकिन इसमें कंपनी ने कुछ यूनिक और प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया है जो इसे अपने प्रेसिडिंग कार से अलग बनाते हैं। इसमें कंपनी ने बड़े फ्रंट ग्रिल, LED हेडलाइट्स, मसक्यूलर बंपर और फॉक्स स्किड प्लेट्स जैसे फीचर्स को शामिल किया है। इसके अलावा कंपनी ने नई Maruti XL6 में 15 इंच का एलॉय व्हील, रूफ रेल और साइड बॉडी क्लैडिंग को भी शामिल किया है।

इसके अलावा Maruti XL6 के केबिन में भी कंपनी बड़ा बदलाव किया है। इसमें अर्टिगा की तरह दूसरी पंक्ति में बेंच सीट की बजाय कैप्टन सीट दिया गया है। कार के इंटीरियर को बेहतर बनाने के लिए इसमें स्मार्ट प्ले स्टूडियो इन्फोटेंमेंट सिस्टम, 7.0 इंच का ट्च स्क्रीन डिस्प्ले भी दिया गया है जिसे आप एंड्राएड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट कर सकते हैं। ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एड्जेस्टेबल सीट, क्रूज कंट्रोल और पिछली पंक्ति में AC वेंट्स इस कार को और भी बेहतर बनाते हैं।

Maruti XL6 में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि Ertiga में भी दिया गया है। यह इंजन 105 PS की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावा इसमें स्मार्ट माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का भी प्रयोग किया गया है जो कि कार के माइलेज को और भी बेहतर बनाता है।

कंपनी इस कार की बिक्री अपने प्रीमियम Nexa डिलरिशप से करती है वहीं Ertiga की बिक्री Arena डिलरिशप द्वारा की जाती है। यह एमपीवी बाजार में कुल दो वैरिएंट में उपलब्ध है, जिनकी कीमत क्रमश: 9.84 लाख रुपये और 11.51 लाख रुपये है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Coronavirus Car: सड़क पर अचानक दौड़ने लगी कोरोना वायरस वाली कार! बनाने वाले की हो रही है तारीफ
2 Mahindra ने कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों के लिए शुरू की फ्री कैब ​सर्विस, पहले ही कंपनी कर चुकी है वेंटिलेटर और मास्क बनाने की घोषणा!
3 Coronavirus Impact on Indian Automobile Sector Updates: Honda ने उठाया बढ़ा कदम! डिलर्स को किया 1700 करोड़ रुपये की मदद