Maruti जल्द लॉन्च करेगी ऑफ रोड SUV Jimny Jeep जो देगी Mahindra Thar को टक्कर, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

ऑफ रोड एसयूवी सेगमेंट में Mahindra Thar को टक्कर देने के लिए Maruti Suzuki जल्द ही अपनी Jimny Jeep लॉन्च करने वाली है। जानें यहां लॉन्च से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल।

Maruti Jimny Specifications
Maruti Suzuki जल्द लॉन्च करेगी ये ऑफ रोड एसयूवी, पढ़ें पूरी डिटेल क्या होगा नया और खास। (फोटो-LINE17)

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने जल्द ही अपनी 3 डोर वाली ऑफ रोड एसयूवी मारुति जिम्नी लॉन्च करने वाली है।

कंपनी ने इस एसयूवी का एक टीजर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी किया है जिसके साथ एक कैप्शन लिखते हुए लोगों से इस एसयूवी को पहचानने के लिए कहा गया है।

मारुति सुजुकी ने इस ऑफ रोड एसयूवी को 2020 के ऑटो एक्सपो में डिस्पले किया था। लेकिन टीजर जारी होने के बाद इस एसयूवी की लॉन्चिंग को लेकर मार्केट में हलचल तेज हो गई है।

जार किए गए टीजर के मुताबिक इस ऑफ रोड एसयूवी को कंपनी फिलहाल तीन डोर वेरिएंट में लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस एसयूवी को एकदम नए डिजाइन और फीचर्स से लैस किया है जो इस एसयूवी को एक प्रीमियम लुक एंड फील देता है।

मारुति जिम्नी में कंपनी ने इसके फ्रंट और आकर्षक बनाते हुए इसमें सर्कुलर हेडलैंप के साथ फॉग लैंप और नए डिजाइन का बंपर दिया है। इस ऑफरोड एसयूवी को कंपनी ने सड़कों और खराब रास्तों पर बेहतर पकड़ के लिए हाई ग्राउंड क्लियरेंस के साथ बनाया है।

इसके इंजन की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति इस एसूयवी में जो इंजन देने वाली है वो 1.5 लीटर क्षमता वाला टर्बो पेट्रोल इंजन होगा।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

यह इंजन 104 पीएस की अधिकतम पावर और 138 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस चार सिलेंडर वाले इंजन के साथ कंपनी 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प देने वाली है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

इस कार के फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट के साथ कनेक्ट होगा।

इसके अलावा ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर, जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस एसयूवी में एबीएस, ईबीडी, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, डुअल सेंसर ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीटों पर डुअल एयरबैग, जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं।

इस कार की कीमत को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी एसयूवी को 10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है। लॉन्च के बाद इस एसयूवी का मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा के साथ होना तय माना जा रहा है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।