ताज़ा खबर
 

Maruti ला रही है प्रीमियम WagonR XL5! नए फीचर्स और इंजन के साथ Nexa शोरूम से बिकेगी ये कार

Maruti WagonR घरेलु बाजार में खासी लोकप्रिय है, बीते कुछ ​महीनों में ये कार देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार रही है। अब कंपनी इसके नए प्रीमियम वर्जन XL5 को पेश करने की तैयारी कर रही है।

Author Published on: October 16, 2019 5:53 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर: Maruti WagonR कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है।

Maruti Suzuki WagonR (XL5): देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki घरेलु बाजार में अपनी नई कार XL5 को लांच करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने बाजार में अपनी लोकप्रिय एमपीवी Ertiga के प्लेटफॉर्म पर XL6 को लांच किया था। अब ऐसा माना जा रहा है कि आने वाली कार XL5 कंपनी की लोकप्रिय हैचबैक कार Maruti WagonR पर बेस्ड होगी। बीते दिनों इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है।

हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इस बात की कोई पुष्टी नहीं की गई है कि नई XL5 कंपनी की वैनगार पर बेस्ड होगी। लेकिन स्पॉट किए गए कार का मॉडल काफी हद तक मारुति वैगनआर से मिलता जुलता है। ऐसी खबर है कि कंपनी इस कार को अपने प्रीमियम Nexa शोरूम से बेचेगी।

बता दें कि, ये कार Nexa शोरूम की एंट्री लेवल कार होगी जिसे कंपनी आगामी ऑटो एक्सपो 2020 में पेश कर सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी इस कार के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। स्पाई शॉट में जो तस्वीरें सामने आई हैं उनके आधार पर कहा जा सकता है कि इसमें कंपनी नए डिजाइन का हेडलाइट, नए फ्रंट ग्रिल और LED डे टाइम रनिंग लाइट्स का प्रयोग करेगी। इसमें DRL को हेडलैंप के ठीक नीचे लगाया जाएगा।

एक्सटीरियर के अलावा कंपनी इसके इंटीरियर में भी कॉस्मेटिक बदलाव कर सकती है ताकि इसे प्रीमियम लुक दिया जा सके। मैकेनिकल बदलाव की बात करें तो कंपनी इसमें नए BS6 मानक वाले 1.2 लीटर की क्षमता का K12B इंजन का प्रयोग करेगी। जो कि 83 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा ये कार ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी उपलब्ध होगी।

फिलहाल अभी इस आने वाली कार के नाम को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है। इसे कंपनी वैगनआर का भी नाम दे सकती है या फिर इसे XL6 की ही तर्ज पर XL5 के नाम से भी बाजार में उतारा जा सकता है। नए बीएस6 इंजन अपडेट और प्रीमि​यम फीचर्स के चलते इसकी कीमत रेगुलर वैगनआर से ज्यादा हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी हुई शुरू, सिंगल चार्ज में चलती है 450 Km! आवाज से होती है स्टार्ट
2 Bajaj का दिवाली धमाका! महज 3,699 रुपये में घर लाएं Pulsar से लेकर Dominar जैसी बाइक्स, मिल रही है 7,200 रुपये तक की बंपर छूट
3 Royal Enfield ने पेश की नई बाइक ‘The 30’, पहले नहीं देखा होगा ऐसा लुक और डिजाइन! जानिए क्या है खूबियां