ताज़ा खबर
 

Maruti Suzuki WagonR के दो CNG वैरिएंट हुए लांच, 33 Kmpg का देते हैं माइलेज

वैगनआर एस-सीएनजी उपभोक्ताओं को पुरानी सीएनजी वैगनआर की तुलना में ईंधन की 26 प्रतिशत अधिक बचत देगी। इसमें बेहतर प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया गया है।

Maruti Suzuki CNGमारुति सुजुकी वैनगआर सीएनजी कीमत के मामले में हुंडई सैंट्रो से भी किफायती है। (Phot- Official)

Maruti Suzuki WagonR CNG Launched: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने वैगनआर के दो नये सीएनजी संस्करण को लांच किया है। मारुति सुजुकी इंडिया ने हाल ही में अपनी टॉल ब्वॉय हैचबैक वैगनआर को लांच किया था। अब कंपनी ने इस कार के दो नये सीएनजी संस्करण को भी बाजार में उतारा है। इनकी एक्स शोरूम कीमत 4.84 लाख रुपये और 4.89 लाख रुपये है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि फैक्ट्री से ही सीएनजी किट लगी हुई वैगनआर एस एलएक्सआई और एलएक्सआई (ओ) संस्करण में उपलब्ध होगी। कंपनी ने दावा किया कि ये सीएनजी संस्करण 33.54 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की सबसे बेहतर माइलेज देगी। कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (बिक्री एवं विपणन) आर.एस.कलसी ने कहा, ‘‘वैगनआर एस-सीएनजी उपभोक्ताओं को पुरानी सीएनजी वैगनआर की तुलना में ईंधन की 26 प्रतिशत अधिक बचत देगी। इसमें बेहतर प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया गया है और यह विश्वसनीय और पर्यावरण के अनुकूल है।’’

इन दोनों संस्करणों की पेशकश दिल्ली-एनसीआर, गुजरात, मुंबई, पुणे तथा आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के उन हिस्सों में की जाएगी जहां सीएनजी की बुनियादी संरचना उपलब्ध है। कंपनी इस समय अपने सात मॉडलों अल्टो 800, अल्टो के10, वैगनआर, सेलेरियो, ईको, सुपर कैरी और टूर एस में कंपनी फिटेड सीएनजी की पेशकश करती है। कंपनी अब तक उसके कारखाने से ही सीएनजी किट लगे पांच लाख से अधिक वाहन बेच चुकी है।

Next Stories
1 2019 Range Rover देगी मौत को भी मात, IED ब्लॉस्ट के हमले को भी झेल लेगी ये SUV
2 Bugatti La Voiture Noire: 88 करोड़ रुपये की है यह कार, सिर्फ एक को मिली इसकी चाबी
3 Mahindra’s Pininfarina Battista: पेश हुई दुनिया की सबसे पावरफुल कार, स्पीड 350 km/h
आज का राशिफल
X