ताज़ा खबर
 

नई खूबियों के साथ लिमिटेड एडिशन Maruti Suzuki WagonR लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

चालू वित्त वर्ष की अप्रैल से सितंबर की अवधि में कंपनी ने इसकी 85,000 से अधिक इकाइयां बेची हैं। इस कार को 1999 में पेश किया गया था।

नई खूबियों के साथ लिमिटेड एडिशन Maruti Suzuki WagonR लॉन्च। (Photo: www.marutisuzuki.com)

त्योहारों में मांग को देखते हुए मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपनी कॉम्पैक्ट हैचबैक वैगन आर का सीमित संस्करण पेश किया है। इसके साथ दो वैकल्पिक एक्सेसरीज किट का विकल्प दिया गया है जिसकी कीमत 15,490 और 25,490 रुपये है। वैगनआर वीएक्सआई एक्सेसरीज किट की कीमत 15,490 रुपये है। वहीं, वैगनआर एलएक्सआई एक्सेसरीज किट की कीमत 25,490 रुपये है। वैगनआर सीमित संस्करण के साथ कई अतिरिक्त फीचर्स मसलन रिवर्स पार्किंग सेंसर, बॉडी ग्राफिक्स, प्रीमिय सीट कवर्स, कुशन सेट आदि दिए गए हैं। साथ ही इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डबल-डिन म्यूजिक सिस्टम भी दिया गया है। वैगनआर की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 4.15 लाख से शुरू होती है जो टॉप मॉडल के लिए 5.39 लाख रुपये है।

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (एमएंडएस) आर एस कल्सी ने कहा, ‘‘वैगन आर के ग्राहकों के लिए हम इस त्योहारी सीजन को और शानदार बनाना चाहते हैं।’’ वैगन आर देश की पांच सबसे अधिक बिकने वाली कारों में है। चालू वित्त वर्ष की अप्रैल से सितंबर की अवधि में कंपनी ने इसकी 85,000 से अधिक इकाइयां बेची हैं। इस कार को 1999 में पेश किया गया था। उसके बाद से कंपनी इसकी 21.9 लाख इकाइयां बेच चुकी है।

वैगनआर में तीन सिलिंडर पेट्रोल इंजन है जो 68 बीएचपी  पावर और 90 एनएम टार्क उत्पन्न करता है। इसका इंजन 998 सीसी का है। यही इंजन सीएनजी पर 59 बीचपी पावर और 70 एनएम टार्क उतपन्न करता है। इसमें फाइव स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी वीएक्सआई मॉडल में एजीएस (ऑटो गियर शिफ्ट) का भी ऑप्शन देती है। बता दें कि इससे पहले त्योहार के मौसम को देखते हुए मारुति सुजुकी ने इग्निस और शिफ्ट मॉडल का भी लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया था। ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए और कड़ी प्रतिस्पर्द्धा वाले बाजार में खुद को अपडेट रखने के लिए कंपनी यह कदम उठा रही है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App