ताज़ा खबर
 

सीएनजी पर देती है 32 किलोमीटर का माइलेज, जानें- क्यों आपको खरीदनी चाहिए मारुति वैगनआर

यदि आप कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस फेस्टिव सीजन में आपके लिए मारुति सुजुकी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक वैगन आर पर दांव लगा सकते हैं। यदि आप ज्यादा माइलेज वाली कार चाहते हैं तो वैगनआर आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है।

maruti suzuki wagonrमारुति सुजुकी वैगनआर

यदि आप कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस फेस्टिव सीजन में आपके लिए मारुति सुजुकी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक वैगन आर पर दांव लगा सकते हैं। यदि आप ज्यादा माइलेज वाली कार चाहते हैं तो वैगनआर आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है। यह कार एक किलो सीएनजी पर 32 किलोमीटर का औसत देती है। सेफ्टी के मामले में भी यह कार काफी शानदार है। ऐंटी-ब्रेक सिस्टम और डुअल फ्रंट एयरबैग्स के साथ यह कार आपको ड्राइविंग का शानदार अनुभव देने के लिए सुरक्षा भी देती है।

ऐसे में आप इससे लंबे सफर पर भी निकल सकते हैं। एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम स्टैंडर्ड दिए गए हैं। ड्यूल एयरबैग को सभी वेरिएंट में ऑप्शनल रखा गया है। नए हार्टटेक प्लेटफॉर्म पर बनने की वजह से यह पहले से ज्यादा मजबूत है। कंपनी के मुताबिक अब तक नई वैगन आर की 3 लाख यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। यह नया वर्जन कंपनी की ओर से 2019 में लॉन्च किया गया था। अब यदि इसकी कीमत की बात करें तो दिल्ली में फिलहाल इसकी एक्स शोरूम कीमत 4,45,000 रुपये से शुरू है।

बता दें कि यह कार मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है। सितंबर महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारों में वैगनआर चौथे नंबर पर थी। सितंबर में वैगनआर की 17,581 यूनिट्स बिकी थीं। खासतौर पर एंट्री-लेवल कार खरीदने की योजना बना रहे ग्राहकों के लिए यह गाड़ी काफी अच्छी है।

पुराने वर्जन के मुकाबले कार की लंबाई और चौड़ाई बढ़ने से इसका केबिन स्पेस भी बढ़ गया है। इंजन में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव हुआ है, यह पहले से ज्यादा पावरफुल है। कार में थोड़ी बहुत कमियां अब भी मौजूद है। इसकी रियर सीट आज भी वैसी की वैसी है जिसमें अब भी थोड़ी बहुत कमियां रह गई हैं। कुल मिलाकर कहें तो नई वैगन-आर अपने मुकाबले की कारों को चुनौती दे सकती है। कंपनी ने इसकी कीमत में कोई ज्यादा इजाफा नहीं किया है, ऐसे में ये कार एक बेहतरीन पैकेज साबित हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 25 हजार की रेंज़ में मिल रही Hero CBZ Xtreme और Yamaha FZ16 जैसी बाइक्स! जानें कैसे खरीदें
2 सिर्फ 6.50 लाख रुपये में मिल रही है मारुति सुजुकी की Vitara Brezza कार, जानें- कैसे घर ला सकते हैं आप
3 गाड़ियों की सेफ्टी पर टाटा मोटर्स ने ट्वीट कर कसा था तंज, अब मारुति सुजुकी ने दिया है यह जवाब
ये पढ़ा क्या?
X