ताज़ा खबर
 

Maruti WagonR और Baleno में आई यह बड़ी तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाई 134,885 कारें, कहीं आपकी कार में भी तो नहीं है खामी, जानें पूरी डिटेल

Maruti WagonR और Baleno दोनों ही अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। हाल ही में कंपनी ने इन कारों को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में लांच किया था।

Maruti Suzuki recall, Maruti Suzuki Wagonr recall, Maruti Suzuki Baleno RecallMaruti Suzuki इन दोनों कारों के फ्यूल पंप में खामी के चलते रिकॉल किया है।

Maruti Suzuki Reacall: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी मशहूर हैचबैक कार वैगनआर और बलेनो के रिकॉल की घोषणा की है। खबर है कि इन दोनों कारों के फ्यूल पंप में कुछ तकनीकी खराबी देखने को मिली है जिसके बाद कंपनी ने इन कारों को वापस मंगवाने का ऐलान किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी इन दोनों कारों के कुल 134,885 यूनिट्स को रिकॉल किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी के इस रिकॉल में Maruti WagonR के 1.0 लीटर वाले मॉडल शामिल हैं जो 15 नवंबर 2018 से लेकर 15 अक्टूबर 2019 के बीच निर्मित है। वहीं दूसरी तरफ Maruti Baleno के वो मॉडल इस रिकॉल का हिस्सा हैं जो 8 जनवरी 2019 से लेकर 4 नवंबर 2019 के बीच मैन्युफैक्चर्ड किए गए हैं। इन दोनों कारों के फ्यूल पंप में कुछ खराबी सामने आई है।

जानकारी के अनुसार कंपनी ने मारुति वैगनआर के कुल 56,663 यूनिट्स और बलेनो हैचबैक के 78,222 यूनिट्स को वापस मंगवाया है। मारुति सुजुकी द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि इन दोनों कारों की निशुल्क जांच की जाएगी और खराब पार्ट्स को बदला जाएगा। इसके लिए ग्राहकों से किसी भी तरह का पैसा नहीं लिया जाएगा।

कहीं आपकी कार भी तो नहीं है प्रभावित: यदि आप भी Maruti WagonR और Baleno कार के मालिक हैं और आपकी कार भी इस रिकॉल का हिस्सा है तो कंपनी के डीलरशिप द्वारा सीधे आपसे संपर्क किया जाएगा। इसके अलावां आप भी अपने नजदीकी डीलरशिप से इस बारे में बात कर सकते हैं। कंपनी का यह रिकॉल प्रॉसेस पूरी तरह से निशुल्क है और इसके लिए किसी भी तरह का चार्ज नहीं लिया जाएगा। कार को ठीक होने में थोड़ा समय जरूर लग सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Jawa फैंस के लिए खुशखबरी! कंपनी जल्द शुरू कर सकती है Perak की डिलीवरी, जानें पूरी डिटेल
2 Maruti Alto से भी कम दाम में मिल रही है Mahindra Scorpio और Thar जैसी एसयूवी! शुरुआती कीमत महज 2.85 लाख रुपये, जानें कैसे खरीदें
3 Bajaj की सबसे सस्ती बाइक CT 100 हुई और भी महंगी! कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें नई कीमत
राशिफल
X