ताज़ा खबर
 

मारुति सुजुकी की 5 लाख तक की ये 4 सीएनजी कारें हैं फीचर्स में शानदार, माइलेज भी हैं जबरदस्त

पेट्रोल और डीजल की कारों को चलाना लगातार महंगा होता जा रहा है। ऐसे में सीएनजी कारें आपके लिए शानदार किफायती विकल्प हो सकती हैं। खासतौर पर मारुति सुजुकी की कारें आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकती हैं।

maruti suzuki carsपांच लाख के बजट में मिल रहीं मारुति सुजुकी ऑल्टो, वैगनआर और सिलेरियो कार

कोरोना काल में निजी वाहनों की मांग में तेजी से इजाफा हुआ है, लेकिन इस दौर में पेट्रोल और डीजल की कारों को चलाना लगातार महंगा होता जा रहा है। ऐसे में सीएनजी कारें आपके लिए शानदार किफायती विकल्प हो सकती हैं। खासतौर पर मारुति सुजुकी की कारें आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकती हैं। ऑल्टो, वैगनआर, सिलेरियो और एस-प्रेसो जैसी कारें करीब 5 लाख रुपये तक के रेट में उपलब्ध हैं। आइए जानते हैं, किस रेट में उपलब्ध है कौन सी कार और क्या हैं फीचर्स…

शानदार है ऑल्टो का माइलेज: मारुति सुजुकी ऑल्टो सीएनजी यदि आप खरीदना चाहते हैं तो आपको 4.33 लाख रुपये की कीमत में यह कार मिल सकती है। यह कार एक किलो सीएनजी में 31.59 किलोमीटर चलती है। इसके अलावा इसकी सीएनजी किट लीक-प्रूफ डिजाइन की है। अपने सेगमेंट में यह गाड़ी काफी अच्छी है और बीते 16 सालों से बेस्ट सेलिंग कार बनी हुई है। मारुति 800 के बाद से यह कार मारुति सुजुकी की सबसे लोकप्रिय गाड़ी बनी हुई है।

सिलेरियो भी है अच्छा ऑप्शन: मारुति सुजुकी की CELERIO कार एक लीटर के-सीरीजी इंजन वाली स्टाइलिश गाड़ी है। यह कार सीएनजी पर 30.47 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। इस कार में भी कंपनी की ओर से ही सीएनजी किट दी जाती है। इसकी सीएनजी किट लीक प्रूफ डिजाइन की है। इसके अलावा सेफ्टी के मामले में भी यह कार काफी अच्छी है। मारुति सुजुकी की सिलेरियो कार की सीएनजी किट 10 किलो की है। इसका गाड़ी का दिल्ली में एक्स शोरूम प्राइस 5.60 लाख रुपये है।

वैगनआर भी है जानदार: मारुति सुजुकी की वैगनआर लंबे समय से भारत के मिडल क्लास लोगों की पसंद रही है। यह कार आप 5.25 लाख रुपये के एक्सशोरूम प्राइस पर खरीद सकते हैं। यह गाड़ी S-CNG तकनीक में उपलब्ध है। यह गाड़ी सीएनजी में ही दो वैरिएंट्स उपलब्ध हैं। इसका सीएनजी टैंक लीकप्रूफ डिजाइन का है। ड्राइविंग के मामले में इसका अनुभव शानदार है और पिकअप भी जबरदस्त है।

S-Presso भी अच्छा ऑप्शन: मारुति सुजुकी के ऐसे ग्राहक जो ऑल्टो कार को पसंद नहीं करते हैं, उनके लिए लगभग उसी बजट में S-Presso कार एक अच्छा विकल्प है। इसकी शुरुआती कीमत 4.84 लाख रुपये है। माइलेज के मामले में भी यह कार अच्छी है और एक किलो सीएनजी पर 31.2 किलोमीटर चलती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इलेक्ट्रिक गाड़ियों का है फ्यूचर! इस देश में बंद होने वाली हैं पेट्रोल और डीजल की कारें, जानें- भारत की क्या है तैयारी
2 स्मार्टफोन के दाम में मिल रही Bajaj Pulsar जैसी बाइक्स! कीमत 10 हजार रुपये से शुरू
3 Kia Motors ने ग्राहकों के लिए शुरू की ये 2 नई सर्विस, जानें इनके बारे में सबकुछ
यह पढ़ा क्या?
X