ताज़ा खबर
 

Maruti Brezza का नया स्पोर्ट एडिशन हुआ लांच! इतनी महंगी हुई SUV

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में Maruti Brezza सबसे ज्यादा बेजी जाने वाली गाड़ी है। कंपनी ने अब तक विटारा ब्रेजा के 4.35 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है। अब इसके नए स्पोर्ट एडिशन को बाजार में उतारा गया है।

Maruti Brezza को Hyundai Venue से कड़ी टक्कर मिलेगी।

Maruti Vitara Brezza: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी घरेलु बाजार में अपने लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Maruti Vitara Brezza के नए स्पोर्ट एडिशन को लांच किया है। बता दें कि, कंपनी ने अब तक विटारा ब्रेजा के 4.35 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है। नई विटारा ब्रेजा स्पोर्ट एडिशन की कीमत 7.98 लाख रुपये तय की गई है।

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में मारुति विटारा ब्रेजा सबसे ज्यादा बेजी जाने वाली गाड़ी है। नया स्पोर्ट एडिशन रेग्युलर मॉडल के मुकाबले 29,900 रुपये महंगी है। कंपनी ने नई ब्रेजा के डिजाइन या तकनीक में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके साथ कंपनी नए एक्सेसरीज का पैकेज दे रही है, जिसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं जो कि इस एसयूवी को स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं।

इस एक्सेसरीज पैकेज में कंपनी ने नए डिजाइनर मैट, बॉडी क्लैडिंग, बॉडी ग्राफिक्स, आगे और पीछे के हिस्से में क्रोम गॉर्निश, डोर सिल गॉर्ड, व्हील आर्क इत्यादि को शामिल किया गया है। इसके अलावा इंटीरियर के लिए कंपनी नए स्पोर्टी सीट कवर, लैदर स्टीयरिंग व्हील कवर और नेक कुशन को दे रही है।

इसके मैकेनिज्म में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसमें कंपनी ने 1.3 लीटर की क्षमता का DDiS डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 88.5bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को दिया गया है। फिलहाल ये एसयूवी केवल डीजल इंजन के साथ ही उपलब्ध है, निकट भविष्य में कंपनी इसे 1.5 लीटर की क्षमता के पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उतार सकती है।

Next Stories
1 Royal Enfield बुलेट को मॉडिफाई कर बनाइये Harley-Davidson की दमदार बाइक! खर्च होंगे बस इतने रूपये
2 Hyundai Venue और Creta में कौन है आपके लिए बेस्ट कॉम्पैक्ट SUV
3 Harley Davidson ला रहा है 250 से 500 सीसी की बाइक्स, देगी Royal Enfield को टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X