ताज़ा खबर
 

Maruti Brezza ने बनाया कीर्तिमान: अब तक 5 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा! इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद

Maruti Brezza अपने सेग्मेंट की लीडर रही है, ये एसयूवी अपने खास लुक, दमदार इंजन और बेहतर परफार्मेंस के चलते युवाओं के बीच खासी लोकप्रिय है। केवल एक डीजल इंजन के साथ ये एसूयवी बाजार में उपलब्ध है, बावजूद इसके बिक्री के मामले में ये दिग्गजों को पीछे छोड़ चुकी है।

Maruti Suzuki Vitara Brezza Sales, Maruti Brezza sales report, Maruti Brezza price, Maruti Brezza features, Maruti Brezza mileage, Maruti Brezza detail, Maruti Brezza sales since launchMaruti Brezza इस समय केवल डीजल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है।

Maruti Suzuki Vitara Brezza Sales: भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट की डिमांड लगातार बढ़ रही है। इस सेग्मेंट की लीडर रही Maruti Brezza ने बिक्री के मामले में एक नया कीर्तिमान अपने नाक किया है। कंपनी ने इस एसयूवी को पहली बार 2016 में लांच किया था। अब तक कंपनी ने इसकी 5 लाख से ज्यादा यूनिट‌्स की बिक्री दर्ज कर ली है।

महज डीजल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध होने के बावजूद Maruti Brezza ने बाजार में शानदा प्रदर्शन किया है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, बीते 47 महीनों में जब से इसे SUV को लांच किया गया है तब से कंपनी ने 5 लाख यूनिट्स की बिक्री की है। औसतन हर महीने कंपनी 10,000 यूनिट‌्स की बिक्री करती है।

बाजार में ये SUV सीधे तौर पर Hyundai Venue और Mahindra XUV300 जैसी गाडि़यों को टक्कर देती है। फिलहाल ये एसयूवी केवल डीजल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है। जल्द ही इसके पेट्रोल वर्जन को भी पेश किया जाएगा। कंपनी ने इसमें 1.3 लीटर की क्षमता का DDiS डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 90PS की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसिमशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

सामान्य तौर पर ये एसयूवी 22 से 24 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करती है। फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें स्मार्ट प्ले ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया है। जिसे आप एप्पल कार प्ले और एंड्रॉएड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें रियर पार्किंग सेंसर, क्रूज कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर, पुश बटन स्टॉर्ट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

सेफ्टी फीचर्स के मामले में भी Vitara Brezza काफी शानदार है। इस एसयूवी में आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), आईसोफिक्स लाइल्ड लॉक, फ्रंट एयरबैग जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इस एसयूवी की कीमत भारतीय बाजार में 7.62 लाख रुपये से लेकर 10.59 लाख रुपये के बीच है।

Next Stories
1 Honda City और Amaze जैसी शानदार गाड़ियों पर मिल रहा है 5 लाख रुपये तक का डिस्काउंट, देखें क्या है खास ऑफर?
2 BS6 Tata Nexon को कंपनी जल्द करेगी लॉन्च, बढ़ सकती 1.4 लाख रुपये तक कीमत! देखें वैरिएंट की पूरी डीटेल
3 खरीदें Maruti Swift से Hyundai Venue तक 28kmpl का माइलेज देने वाली Diesel गाड़ियां, कीमत 8 लाख से भी कम
ये पढ़ा क्या?
X