ताज़ा खबर
 

Maruti Brezza पेट्रोल इंजन के साथ जल्द होगी लांच! कम कीमत में Hyundai Venue को देगी कड़ी टक्कर

अब तक Maruti Brezza केवल डीजल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है। अब ये पेट्रोल इंजन के साथ भी लांच की जाएगी। जो कि इस एसयूवी निकट्तम प्रतिद्वंदी Hyundai Venue और Kia Seltos को टक्कर देगी।

2020 Maruti Vitara Brezza, Maruti Vitara Brezza petrol, Maruti vitara petrol, Maruti brezza Petrol BS6, Maruti vitara price , 2020 Maruti vitara brezza features2020 Vitara Brezza पेट्राल वर्तमान में ​बिक्री के लिए मौजूद डीजल संस्करण से सस्ती होगी।

Maruti Brezza Petrol Price & Features: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Vitara Brezza के नए पेट्रोल वर्जन को लांच करने जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस एसयूवी को इस साल के अंत तक बाजार में बिक्री के लिए लांच कर दिया जाएगा। हाल ही में इसके नए वैरिएंट को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। फिलहाल ये एसयूवी केवल डीजल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है और इसके पेट्रोल वैरिएंट का लंबे समय से ग्राहकों को इंतजार था।

जब से Maruti Brezza को लांच किया गया था तब से ये एसयूवी अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एसयूवी रही है। हाल कि दिनों में Hyundai Venue और Kia Seltos के बाजार में आने के बाद इसे कड़ी प्रतिस्पर्धा मिल रही थी। क्योंकि दूसरे एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट में उपलब्ध थें लेकिन ये एसयूवी केवल एक डीजल इंजन से ही इनका मुकाबला कर रही थी।

कंपनी नए Maruti Brezza पेट्रोल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग करेगी। जो कि 104bhp की पॉवर और 138nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा कंपनी जल्द ही बाजार में मौजूदा डीजल इंजन को भी रिप्लेस कर सकती है। मौजूदा मॉडल में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल करती है। जो कि 89bhp का पॉवर और 200nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है।

ऐसी खबर है कि कंपनी इसे रिप्लेस कर के इसकी जगह पर 1.6 लीटर की क्षमता का नया डीजल इंजन प्रयोग करने पर विचार कर रही है। इस वैरिएंट को भी हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। हालांकि अभी इस बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई सूचना जारी नहीं की गई है। नई Vitara Brezza को काफी नए अपडेट्स, फीचर्स और एक नए डिज़ाइन के साथ बाजार में लाया जाएगा।

नए पेट्रोल वैरिएंट के बाजार में आने के बाद इस एसयूवी की शुरुआती कीमत मौजूदा मॉडल से कम होगी। क्योंकि डीजल के मुकाबले पेट्रोल मॉडल की कीमत कम होती है। इस समय बाजार में मौजूद मॉडल की कीमत 7.68 लाख रुपये से लेकर 10.63 लाख रुपये के बीच है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक हुई लांच! सिंगल चार्ज में चलेगी 150 Km, कीमत है इतनी
2 Volkswagen Ameo से लेकर Tiguan तक, कंपनी दे रही है 2.60 लाख रुपये का बंपर डिस्काउंट
3 Jaguar से लेकर Land Rover तक सब हुएं फेल! Tata Motors के ग्लोबल सेल में 19 प्रतिशत की भारी गिरावट
यह पढ़ा क्या?
X