ताज़ा खबर
 

देश की चौथी सबसे सेफ कार है महिंद्रा थार, टॉप 10 में मारुति सुजुकी की सिर्फ एक कार, देखें पूरी लिस्ट

टॉप 10 कारों की लिस्ट में टाटा मोटर्स की 5 कारें शामिल हैं और महिंद्रा की 3 कारों को इसमें जगह दी गई है। इन दोनों ही भारतीय कंपनियों ने कारों की मजबूती के मामले में अपना दबदबा कायम किया है।

mahindra thar maruti suzuki brezzaदेश की सबसे सेफ कारों में मारुति सुजुकी ब्रेजा को मिला 10वां स्थान

महिंद्रा की थार एसयूवी ने क्रैश टेस्ट में 4 स्टार हासिल करके देश की सबसे सुरक्षित टॉप 10 कारों में चौथा स्थान हासिल किया है। इस लिस्ट में महिंद्रा ग्रुप और टाटा की कारों का जलवा देखने को मिल रहा है। हालांकि देश के कार मार्केट में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी रखने वाली कंपनी मारुति सुजुकी की सिर्फ एक कार ही टॉप 10 में है। GlobalNCAP की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक महिंद्रा XUV 300 सेफ्टी के मामले में 5 स्टार के साथ पहले नंबर पर है। एजेंसी ने दूसरे पर नंबर पर टाटा मोटर्स की हाल ही में लॉन्च हुई कार Tata Altroz को रखा है। इसके अलावा तीसरे नंबर पर Tata Nexon है और चौथे स्थान पर महिंद्रा थार है।

इसके अलावा टाटा समूह की टाटा टियागो और Tata Tigor जैसी कारें भी लिस्ट में शामिल हैं। मारुति सुजुकी की सिर्फ विटारा ब्रेजा को इस लिस्ट में शामिल किया गया है। ब्रेजा को 4 स्टार मिले हैं और वह 10वें नंबर पर है। इसके अलावा मारुति सुजुकी अर्टिगा 12वें नंबर पर है। इस कार को क्रैश टेस्ट में तीन स्टार हासिल हुए हैं। देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक मारुति सुजुकी स्विफ्ट इस सूची में 17वें नंबर पर है। इस कार को क्रैश टेस्ट में सिर्फ दो स्टार मिले हैं। मारुति सुजुकी की वैगनआर को दो स्टार के साथ 19वें नंबर पर रखा गया है।

टॉप 10 कारों की लिस्ट में टाटा मोटर्स की 5 कारें शामिल हैं और महिंद्रा की 3 कारों को इसमें जगह दी गई है। इन दोनों ही भारतीय कंपनियों ने कारों की मजबूती के मामले में अपना दबदबा कायम किया है। यही नहीं फीचर्स में अपडेट के साथ ही इन कंपनियों ने मार्केट शेयर में भी अपनी स्थिति में सुधार किया है। महिंद्रा थार की बात करें तो इस गाड़ी को रोड से अलग भी बेहद सेफ माना गया है। इसी वजह से इस कार को इंडियन ऑफ-रोडर का भी खिताब दिया गया है।

बता दें कि महिंद्रा थार ने अडल्ट और चाइल्ड ऑक्युपेंट्स दोनों के ही मामले में 4 स्टार हासिल किए हैं। इस कार में ड्राइवर और को-ड्राइवर दोनों के लिए ही एयरबैग्स की सुविधा दी गई है। ग्लोबल NCAP टेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक थार के क्रैश टेस्ट में ड्राइवर और यात्रियों के सिर और गर्दन पर ज्यादा असर देखने को नहीं मिला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आपको 20 से 30 हजार रुपये तक में मिल सकती हैं होंडा ऐक्टिवा और Suzuki Access जैसी स्कूटी, जानें- कैसे खरीद सकते हैं
2 सेफ्टी के मामले में भी महिंद्रा थार की सवारी है शानदार, ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में हासिल किए इतने स्टार
3 1 लाख रुपये से कम में मिल रही Royal Enfield Classic और Thunderbird जैसी बाइक्स! जानें डिटेल्स
कोरोना टीकाकरण
X