ताज़ा खबर
 

Maruti Suzuki की कार खरीदना हुआ और भी आसान! कंपनी ने IndusInd Bank के साथ किया करार, मिल रही है 100% ऑनरोड फाइनेंस की सुविधा

Maruti Suzuki ने हाल ही में HDFC और ICICI बैंक के साथ भी करार किया है, जिसके तहत ग्राहकों को कार खरीदारी पर अलग अलग तरह की फाइनेंस सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। जिसमें इजी EMI स्कीम, स्टेप अप और बैलून पेमेंट जैसे विकल्प उपलब्ध हैं।

Maruti Suzuki ties up with IndusInd BankMaruti Suzuki ने हाल ही में एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक के साथ भी करार किया है।

देश में ऑटो सेक्टर मौजूदा कोराना संकट के चलते बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। लॉकडाउन के चलते वाहनों की बिक्री में भारी गिरावट देखने को मिली है। कारोबार में आई मंदी से निपटने के लिए वाहन निर्माता कंपनियां ग्राहको को लुभाने के लिए तरह तरह की स्कीम लांच कर रही हैं। ऐसे में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki भी ग्राहकों के लिए नए फाइनेंस स्कीम को लांच किया है।

इसके तहत कंपनी ने हाल ही में देश के मशहूर बैंक इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) के साथ करार किया है। कंपनी ने यह करार इसलिए किया है ताकि कारी खरीदारों को सस्ते दर पर कार लोन मुहैया कराया जा सके। इससे पहले कंपनी ने एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई के साथ भी करार किया था, जिसके तहत अलग अलग तरह के फाइनेंस स्कीम उपलब्ध कराए गए थें।

क्या है फाइनेंस विकल्प: इस नए करार के तहत इंडसइंड बैंक अलग अलग तरह की फाइनेंस सुविधा उपलब्ध करा रहा है। जिसमें इजी EMI स्कीम, स्टेप अप और बैलून पेमेंट जैसे विकल्प उपलब्ध हैं। वैलिड इनकम प्रूफ वाले ग्राहकों को कार की ऑनरोड कीमत पर पूरे 100 प्रतिशत तक का फाइनेंस यानी की कर्ज दिया जाएगा। वहीं जिनके पास वैलिड इनकम प्रूफ उपलब्ध नहीं है वो कार की एक्सशोरूम कीमत पर 100 प्रतिशत फाइनेंस का लाभ उठा सकते हैं।

इजी EMI स्कीम: इंडसइंड बैंक ग्राहकों को लो ईएमआई के तरह भी कार की खरीदारी पर कर्ज मुहैया करा रहा है। इसके अनुसार प्रति 1 लाख के लोन अमाउंट पर पहले तीन महीने के लिए EMI महज 899 रुपए से शुरू होगी। यदि आप दिल्ली में Maruti Alto का स्टैंडर्ड मॉडल खरीदते हैं तो इसकी एक्सशोरूम कीमत 2.94 लाख रुपये है, वहीं इसकी ऑनरोड कीमत तकरीबन 3.27 लाख रुपये होगी।

यदि इस कार की खरीद पर यदि केवल एक लाख रुपये का कर्ज बैंक द्वारा दिया जा रहा है तो शुरुआती तीन महीनों तक EMI महज 899 रुपए से शुरू होगी। इसी हिसाब से कर्ज की राशि बढ़ने पर ईएमआई भी बढ़ेगी। वहीं स्टेप अप स्कीम के तहत यह EMI बढ़कर 1,800 रुपये प्रति लाख हो जाएगी। बता दें कि, कार की मासिक किश्त लोन अमाउंट और बैंक के ब्याज दर पर निर्भर करती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kia Sonet: दमदार फीचर्स के साथ आ रही है नई कॉम्पैक्ट SUV! शुरआती कीमत हो सकती है 8 लाख रुपये, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें
2 Maruti S-Presso: इस छोटी SUV पर कंपनी दे रही है भारी छूट! होगी पूरे 47,000 रुपये तक की बचत, देती है 21Kmpl का माइलेज
3 चीन की कार कंपनी Great Wall Motors भारत में करेगी 7,600 करोड़ रुपये का निवेश! महाराष्ट्र सरकार के साथ MoU पर किया हस्ताक्षर
राशिफल
X